सोनभद्र में पुलिस ने बाताए यातायात नियम:बाइक जुलूस निकालकर लोगों को किया प्रेरित, अनदेखी पर कार्रवाई की चेतावनी

सोनभद्र2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोनभद्र में पुलिस ने बाताए यातायात नियम। - Dainik Bhaskar
सोनभद्र में पुलिस ने बाताए यातायात नियम।

यातायात माह के अंतर्गत सोमवार को क्षेत्राधिकारी यातायात अमित कुमार के नेतृत्व में नगर में यातायात पुलिस की ओर से बाइक जुलूस निकालकर लोगों को जागरूक किया गया। क्षेत्राधिकारी यातायात अमित कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन पर यातायात में चलाया जा रहा है। इस दौरान यातायात संबंधित नियमों की जानकारी संबंधित प्रभारी व ट्रैफिक पुलिस को दी गई।

स्वर्ण जयंती चौक से बाइक यातायात जुलूस निकालते हुए महिला थाने, शीतला चौक ,धर्मशाला, चंडी होटल होते हुए स्वर्ण जयंती चौक पर समाप्त कर मौजूद गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें यातायात पुलिस व यातायात प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार यादव को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए कि यातायात माह में चट्टी चौराहों पर विशेष चेकिंग अभियान चलाएं और लोगों को जागरूक करें।

सीओ बोले-नियमों की अनदेखी पर चालान काटें

तीन सवारी, बिना हेलमेट वाले वाहनों का विशेष तौर पर चालान काटें। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले, फोर व्हीलर वाहनों का भी जुर्माना कर चालान की कार्रवाई करें। सीओ अमित कुमार ने बताया कि किसी भी तरीके से यातायात नियमों को लेकर लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है जिसमें विद्यालयों में गोष्ठी चट्टी चौराहों पर जागरूकता अभियान व अन्य संसाधनों के माध्यम से लोगों में जागरूकता लाने का प्रयास किया जा रहा है वही अभी भी ज्यादातर लोग इसका दुरुपयोग कर रहे हैं, जिसके खिलाफ यातायात पुलिस द्वारा कड़ाई से कार्रवाई करने का कार्य करेगी।

बाइक जागरूकता रैली में शामिल लोग

इस मौके पर हेड कांस्टेबल अनिल कुमार राय, संतलाल, त्रिपुरारी राय, ओम प्रकाश उपाध्याय,रणबीर , सुनील, अरुणेंद्र सिंह दिग्विजय हिमांशु योगेश यादव श्याम सुंदर यादव अरविंद कुमार मनीष कुशवाहा, सिराजुद्दीन अहमद सहित आदि लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...