सोनभद्र में कोरोना से पहली मौत:महाराष्ट्र से लौटा था युवक, 37 नए मरीज मिले, 96 तक पहुंचा आंकड़ा

सोनभद्र6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिले में हुई कोरोना से पहली मौत। - Dainik Bhaskar
जिले में हुई कोरोना से पहली मौत।

सोनभद्र में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। रविवार को जिले में कोरोना से पहली मौत हुई है। वहीं 37 नए मरीज भी पाए गए हैं। इसके साथ ही जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 96 पहुंच गई है। जानकारी के अनुसार कोन इलाके का एक व्यक्ति काम के सिलसिले में महाराष्ट्र गया हुआ था। दो जनवरी को वो घर वापस आया था। खांसी बुखार से पीड़ित होने पर वो इलाके के ही किसी चिकित्सक से इलाज करा रहा था।

रास्ते में हो गई मौत

हालत ज्यादा बिगड़ने पर शनिवार की रात उसे जिला अस्पताल लाया गया। जहां उसका कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव मिला। रात में उसे उपचार के लिए भर्ती किया गया, लेकिन हालत में सुधार न होता देख वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। रास्ते में उसकी मौत हो गई।

क्षेत्रों को किया जा रहा सील

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश सिंह ठाकुर की तरफ से डीएम टीके शिबू को भेजी गई रिपोर्ट में रविवार को कोरोना के 37 नए मरीज पाए जाने की जानकारी दी गई है। म्योरपुर ब्लॉक क्षेत्र में 32, राबर्ट्सगंज ब्लॉक क्षेत्र में एक, बभनी ब्लाक क्षेत्र में एक और चोपन ब्लाक क्षेत्र में तीन मरीज पाए गए हैं। सभी पाए गए नए मरीजों के प्राइमरी और सेकेंडरी कांटेक्ट तैयार करने के लिए उप जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किया गया है। मरीजों वाले क्षेत्रों को संक्रमित क्षेत्र घोषित कर सील बंद करने की भी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

बरती जा रही है सतर्कता

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सभी कोविड कंट्रोल सेंटरों/चिकित्सा यूनिट को भी अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। हालात को देखते हुए भीड़-भाड़ वाले जगहों पर विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत जताई जा रही है।