सोनभद्र में नकली शराब बनाने वालों का भंडाफोड़:तीन गिरफ्तार, चार फरार; 39 पेटियों से बरामद हुई 1717 शीशी देशी शराब

सोनभद्र2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सोनभद्र के घोरावल थाना क्षेत्र के मुक्खा गांव से पुलिस ने अवैध मिलावटी शराब की पैकिंग और तस्करी करने वालों पर कार्रवाई की है पुलिस ने आबकारी टीम के साथ छापेमारी कर, इस अवैध कारोबार के भंडाफोड़ के साथ ही तीन को गिरफ्तार कर लिया है जबकि चार मौके से फरार बताए जा रहे हैं। वहीं पकड़े गए तीनों आरोपियों सहित सात के खिलाफ धोखाधड़ी सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी गई है। वही टीम को पुलिस अधीक्षक डा. यशवीर सिंह ने 10 हजार के नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया है।

39 पेटियों से बरामद हुई 1717 शीशी देशी शराब
सीओ घोरावल संजीव कटियार ने बताया कि पुलिस और आबकारी निरीक्षक टीम द्वारा संयुक्त रूप से सोमवार की देर शाम मुख्य गांव में दबिश दी गई मिली जानकारी के आधार पर मुक्खागांव के पास सरकारी गल्ले की दुकान के भीतर से नीरज सिंह के मकान में छापेमारी की गई, तो मौके से 39 पेटियों में रखी 200 मिलीलीटर वाली 1717 शीशी अवैध शराब बरामद हुई। सात प्लास्टिक के जरिकेन, पांच लीटर के तीन प्लास्टिक के डब्बे पाए गए। कुल 460 लीटर अवैध शराब पाई गई। वहीं 1033 नए ढक्कन, 200 मिलीलीटर वाली 792 शीशी, 2860 पुराने इस्तेमाली ढक्कर, सूजा सहित अन्य सामानों की बरामदगी की गई।

गिरफ्तार किए गए कुल तीन आरोपी, चार मौके से फरार
मौके से यशवंत निवासी पुरना, अंशुमान प्रजापति निवासी घोरावल कस्बा और जगदीश यादव वैद निवासी मुक्खा थाना घोरावल को गिरफ्तार किया गया। वहीं उनसे मिली जानकारी के आधार पर चार अन्य नीरज सिंह निवासी मुक्खा, गोपाल सिंह निवासी लहास, शिवधनी निवासी पुरना, राहुल निवासी राबटर्सगंज भी इसमें शामिल पाए गए।

धोखाधड़ी सहित अन्य आरोपों में दर्ज किया गया केस
सभी सातों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471, 272, 273, 34 और आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। तीन की गिरफ्तारी के साथ ही, चार अन्य की भी तलाश जारी है।

खबरें और भी हैं...