पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सोनभद्र में हादसा:एसिड भरे खड़े टैंकर में ट्रक ने मारी टक्कर, दो घायल; एसिड के धुएं से ट्रैफिक बंद, फायरबिग्रेड कर रही पानी का छिड़काव

सोनभद्र11 दिन पहले
घायलों को उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सोनभद्र के राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र में सोमवार सुबह ओवरब्रिज पर ट्रक अनियंत्रित होकर टैंकर में घुस गया। जिससे ट्रक का चालक व खलासी घायल हो गया। घायलों को उपचार के लिये जिला अस्पताल भेजा गया। बताया जा रहा है कि टैंकर में तेजाब भरा था। टक्कर होने के बाद टैंकर से एसिड गिरने लगा और जहरीला धुआं निकलने लगा। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हटवाकर जाम खत्म कराने में जुट गई है।

एसिड के धुएं की वजह से आवागमन बंद हो गया।
एसिड के धुएं की वजह से आवागमन बंद हो गया।

रविवार देर रात चोपन की तरफ से वाराणसी की ओर जा रहे एसिड से भरा कैंटर का चालक पुसौली गांव के समीप ओवर ब्रिज पर वाहन खड़ा कर सो गया। सोमवार सुबह कोयला लदा ट्रक बेकाबू होकर टैंकर में घुस गया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि टैंकर का एक हिस्सा फट गया जिससे एसिड गिरना शुरू हो गया। जिससे धुआं उठने लगा आने-जाने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। सड़क पर आवागमन भी बंद हो गया।

जानकारी पर कोतवाल सुभाष राय मौके पर पहुंचे। उन्होंने दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हटवाकर जाम खुलवाने में जुट गए। पुलिसकर्मियों ने वाहन में फंसे घायलों को निकाल कर जिला अस्पताल में ले जाकर भर्ती करवाया।

फायर बिग्रेड ने पानी डालकर धुलाई की

मौके पर पहुंची फायरबिग्रेड ने जलन पदार्थ के निकलते धुएँ पर काबू पाने के लिये पानी का छिड़काव किया। यह तेजाब ओवरब्रिज के नीचे भी काफी भारी मात्रा में काफी देर तक सड़क पर गिरता रहा। संयोग अच्छा रहा की यह एसिड किसी के शरीर पर नहीं गिरा। इसके कारण काफी देर तक वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग की रफ्तार रुकी रही। कोतवाली पुलिस ने दोनों ट्रकों को किनारे खड़ा कराया। तब जाकर यातायात बहाल हो सका।

कोतवाल सुभाष राय का कहना है कि घायल चालक खलासी को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हटवा कर आवागमन बहाल कराने का प्रयास किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...