नौकरी निकलते ही चाचा-भतीजे वसूली करते थे:CM योगी का सपा पर तंज, कहा- पहले नौकरी निकलती थी तो महाभारत के सारे रिश्ते वसूली पर निकल पड़ते थे

सोनभद्र8 महीने पहले

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को सोनभद्र के राबर्ट्सगंज पहुंचे। उन्होंने सपा सरकार में नौकरी न मिलने और भर्तियों में घोटाले का आरोप लगाया, लेकिन अपनी सरकार में हुए टीईटी पेपर लीक मामले को वो भूल गए। बता दें कि अभी तक दोबारा परीक्षा नहीं कराई गई है।

सपा पर तंज कसते हुए सीएम ने कहा कि पहले जब कोई नौकरी निकलती थी तो महाभारत के सारे रिश्ते वसूली पर निकल पड़ते थे। चाचा, भतीजे सारे रिश्तेदार प्रदेश भर में वसूली करते थे और युवा नौकरी से वंचित रह जाता था, भाजपा सरकार में हर नियुक्ति पारदर्शी तरीके से की गई है, कोई एक रुपए का भी आरोप नहीं लगा सकता है।

दरअसल, सीएम भाजपा जन विश्वास यात्रा लेकर जिले में पहुंचे थे। यात्रा के बाद उन्होंने जनता को संबोधित किया। हाईडिल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में जिले में 514 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

कार्यकर्ताओं ने फूल-माला पहनाकर सीएम योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया।
कार्यकर्ताओं ने फूल-माला पहनाकर सीएम योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया।

सपा कार्यकर्ताओं को किया नजरबंद
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा के मद्देनजर जिलेभर के सपाइयों को पुलिस ने उनके घर में ही नजरबंद कर दिया था। सपा के जिलाध्यक्ष बिजय यादव के ओबरा स्थित आवास से उन्हें निकलने नहीं दिया गया। पूर्व जिलापंचायत अध्यक्ष अनिल यादव के उनके विजौरा आवास पर पुलिस का पहरा लगा रहा। इसी तरह से सपा के पूर्व विधायक अविनाश कुशवाहा और रमेश चंद्र दुबे को भी घर से बाहर नहीं निकलने दिया गया।

गांव-गांव में पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराई
सीएम ने कहा कि प्राकृतिक संसाधन की दृष्टि से उत्तर प्रदेश के सबसे समृद्ध जिलों में से एक जनपद सोनभद्र में जन विश्वास यात्रा आई है और साथ में मेडिकल कॉलेज की सौगात भी लाई है। 2017 से पूर्व पूरे प्रदेश में ऊर्जा की आपूर्ति करने वाला सोनभद्र स्वयं अंधेरे में रहता था। आज यहां बिजली के साथ-साथ 'हर घर नल योजना' के माध्यम से गांव-गांव में पेयजल की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है।

अन्त्योदय कार्ड धारकों को महीने में दो बार मुफ्त राशन
योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने वृद्धावस्था पेंशन भी दोगुनी देने का फैसला किया है। दिव्यांगजनों को भी अब पांच सौ रुपए की जगह हर महीने एक हजार रुपए पेंशन स्वरूप दिए जाएंगे। हमारी सरकार ने फैसला किया है कि अन्त्योदय कार्ड धारकों को महीने में दो बार मुफ्त राशन दिया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान समर्थकों की भारी भीड़ रही। युवा सेल्फी लेते भी दिखे।
कार्यक्रम के दौरान समर्थकों की भारी भीड़ रही। युवा सेल्फी लेते भी दिखे।

मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया
मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ के पीजीआई और केजीएमयू अस्पताल की तर्ज पर एक मेडिकल कॉलेज सोनभद्र में भी होता तो यहां के लोगों को बीमारी में भटकना न पड़ता। आज वह सपना भी साकार हो रहा है। मंच पर आने से पूर्व आपके जनपद में नए मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी हमने कर दिया है।

खबरें और भी हैं...