सोनभद्र...रेप के आरोपी को मिली 10 साल की सजा:4 साल पहले किया था दुष्कर्म, 50 हजार का जुर्माना भी लगाया गया

सोनभद्रएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेप के आरोपी को मिली 10 साल की सजा। - Dainik Bhaskar
रेप के आरोपी को मिली 10 साल की सजा।

सोनभद्र में चार साल पहले शौच के लिए गई नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के मामले में कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई की। कोर्ट ने दोषसिद्ध पाकर दोषी श्याम बिहारी जायसवाल को 10 साल की कैद की सजा सुनाई। साथ ही 50 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई। अर्थदंड न देने पर 6 माह की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी। अर्थदंड की समूची धनराशि पीड़िता को मिलेगी।

बहन के साथ बाहर गई हुई थी पीड़िता

अभियोजन पक्ष के मुताबिक कोन थाना क्षेत्र की एक गांव निवासी पीड़िता ने 11 जुलाई 2017 को थाने में तहरीर दी थी। उसने आरोप लगाया था कि 10 जुलाई 2017 को शाम के समय शौच के लिए अपनी चचेरी बहन के साथ वो घर से करीब 500 मीटर दूर गई थी। जहां पर पहले से ही घात लगाकर बैठे श्याम बिहारी जायसवाल ने जबरन उसे पकड़ लिया और मुंह बंद करके झाड़ी में ले जाकर दुष्कर्म किया।

पीड़िता को मिलेगी धनराशि

शोर की आवाज सुनकर मौके पर चचेरी बहन, भाई और अन्य लोग आ गए। तब तक श्याम बिहारी मौके से भाग गया। तहरीर पर पुलिस ने दुष्कर्म के साथ ही पॉक्सो एक्ट में एफआईआर दर्ज कर ली। विवेचना के दौरान पर्याप्त सबूत मिलने पर विवेचक ने न्यायालय में चार्जशीट दाखिल किया था।

मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं के तर्कों को सुनने, गवाहों के बयान एवं पत्रावली का अवलोकन करने पर दोषसिद्ध पाकर दोषी श्याम बिहारी जायसवाल को 10 साल की कैद और 50 हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई।

खबरें और भी हैं...