ओबरा में ट्रेन के धक्के से गड्ढे में गिरी गाय:कम्पनी ट्राईगार्ड के मजदूरों व इंजीनियर की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर गाय को निकाला बाहर

ओबरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सोनभद्र के ओबरा बी,नई वैगन टिप्पलर ईकाई के पास ट्रेन के चपेट में आने से गाय बड़े गढ्ढे में जा गिरी। जिसके बाद कार्य कर रही कम्पनी ट्राईगार्ड के मजदूरों व इंजीनियर की मदद से गाय का रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बाहर निकाला गया।

सभी अलग-अलग कंपनियों के लोग थे भाई घायल गाय को निकालने के लिए बड़े पैमाने पर इसकी ऑपरेशन किया गया जहां कंपनी की मशीनों के साथ दर्जनों कर्मचारियों ने किया प्रयास ।जिसमें मुख्य अल्ट्राटेक कपनी ट्राईगार्ड कंपनी के लोग इंजीनियर तुलसी यादव ,सुरक्षा अधिकारी अभिमन्यु सिंह ,अजय साहनी, सहयोगी दुशान के EHS धीरेंद्र ठाकुर ,हाइड्रा ऑपरेटर बाबा के सहायक विनोद कन्नौजिया, आरुणी यादव ,रूपेश व अन्य लोगो द्वारा की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए घण्टो की मेहनत के बाद गाय को सुरक्षीत बाहर निकल लिया गया साथी घायल गांव की स्थिति को देखते हुए उसे चोपन विकासखंड के पशु रोग विशेषज्ञ को बुलाकर दिखाया गया ताकि गाय का व्यवस्थित रूप से उपचार किया जा सके।

विगत दिनों एक भालू की इसी तरह दुर्घटना में मौत हो गई

वह सोनभद्र के कई इलाकों में ठंड के आते ही रेल की पटरी के ऊपर अक्षर पशुओं की दुर्घटनाएं आम हो जाती हैं। विगत दिनों जहां एक भालू इस दुर्घटना में मौत हो गई थी तो वहीं कई नील गायों की अक्सर मौत हो जाती है सेंचुरी एरिया होने के कारण और जंगली जीवो के रेलवे की पटरी पर विचरण करने के कारण ऐसे हादसे होते रहते हैं।

खबरें और भी हैं...