बल्दीराय में एंबुलेंस में महिला ने दिया बच्चे को जन्म:प्रसव पीड़ा बढ़ने पर बीच रास्ते रोका वाहन, जच्चा और बच्चा दोनों सुरक्षित

बल्दीराय, सुलतानपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एंबुलेंस कर्मियों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आ रही गर्भवती महिला की हालत खराब होने पर बीच रास्ते में ही वाहन रोककर सुरक्षित प्रसव कराया। कर्मियों की कार्य कुशलता के चलते जच्चा और बच्चा दोनों सुरक्षित हैं। महिला को हलियापुर पीएचसी पर भर्ती कराया गया है।

बल्दीराय ब्लाक के रामपुर बबुआन गांव निवासी जितेंद्र कुमार यादव की पत्नी उर्मिला देवी गर्भवती थीं। शुक्रवार रात को अचानक दर्द होने पर पति ने 108 एंबुलेंस को फोन कर किया। कुछ ही देर में एंबुलेंस उनके घर पहुंच गई। वाहन से गर्भवती महिला को लेकर एंबुलेंस कर्मी निकट के प्राथमिक स्वास्थ्य आ रहे थे।

रास्ते में ही उर्मिला देवी की हालत बिगड़ गई। यह देख एंबुलेंस में तैनात पायलट प्रदीप कुमार और स्वास्थ्य कर्मी अखिलेश पाल ने वाहन रोककर हिला का सुरक्षित प्रसव कराया। इस दौरान जच्चा और बच्चा बिल्कुल सुरक्षित रहे। चिकित्सा प्रभारी डा. राजेश कुमार ने बताया कि एंबुलेंस में सभी प्रकार के उपकरण मौजूद रहता है। जिसकी मदद से ही कर्मियों ने महिला का सुरक्षित प्रसव कराया है।

खबरें और भी हैं...