यह लापरवाही कहीं पड़ न जाए भारी:सुलतानपुर के जयसिंहपुर में यूरिया खाद के लिए किसानों की लगी भीड़, बिना मास्क व शारीरिक दूरी के दिखाई दिए लोग

जयसिंहपुर, सुलतानपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सुलतानपुर जिले में जहां एक साथ सौ से अधिक कोरोना मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा है। वहीं जयसिंहपुर क्षेत्र के साधन सहकारी समिति दियरा पर यूरिया खाद के वितरण के दौरान किसानों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान किसान कोविड-नियमों का जमकर उल्लंघन करते दिखे। तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले के बाद भी प्रशासन कोविड-नियमों के पालन को लेकर गंभीर नही दिख रहा है।

शुक्रवार को मोतिगरपुर कस्बे में स्थित साधन सहकारी समिति दियरा व मैरी संग्राम में खाद लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े। इस दौरान लाइनों में लगे किसान एक-दूसरे से धक्का-मुक्की करते नजर आए। बिना मास्क कोरोना के नए वैरीएंट से बेखबर किसानों ने शारीरिक दूरी के नियमों की भी जमकर धज्जियां उड़ाई। दिनभर में 400 बोरी यूरिया के वितरण के दौरान सुरक्षा कर्मी नदारद रहे। स्थानीय कस्बों में भी लोग बेखबर घूमते व खरीददारी करते दिखे। बाजारों व कस्बों में स्थानीय पुलिस ने अभी तक कोई जागरूकता निर्देश तक जारी नहीं किया है। ऐसे में महामारी को लेकर जिला प्रशासन कितनी सतर्कता बरत रहा है, यह सोचने का विषय है।

खबरें और भी हैं...