डीएम-एसपी ने समाधान दिवस का निरीक्षण कर परखी हकीकत:फरियादियों की सुनी समस्याएं, मातहतों को दिए निर्देश

जयसिंहपुर8 दिन पहले

जयसिंहपुर के गोसाईंगंज थाने में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान डीएम रवीश गुप्ता व एसपी डॉ.विपिन मिश्र ने गोसाईंगंज थाने पहुंचकर समाधान दिवस की हकीकत परखी। थाना समाधान दिवस की अध्यक्षता कर रहे एसडीएम जयसिंहपुर को जिलाधिकारी ने समयबद्ध तरीके से सभी शिकायती पत्रों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश भी दिए।

डीएम और एसपी डॉ. विपिन मिश्र ने फरियादियों की शिकायतों को सुनते हुए उनका निस्तारण भी किया। डीएम ने अवैध रूप से सरकारी भू-संपत्ति पर कब्जा करने वालों व गरीबों की जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

गोसाईगंज थाने में राजस्व से संबंधित 26 व पुलिस से संबंधित 14 शिकायती पत्र प्राप्त हुए। जिनमें से पांच का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए टीमें गठित की गई हैं। इस मौके पर क्षेत्राधिकारी जयसिंहपुर कृष्ण कांत सरोज, थानाध्यक्ष संदीप कुमार राय, वरिष्ठ उपनिरीक्षक सीताराम यादव के अलावा राजस्व कर्मी, हल्का लेखपाल व फरियादी मौजूद रहे।

समाधान दिवस के बाद डीएम और एसपी ने सिरवारा में छह विस्वा में बनाए जाने वाले मालखाने का स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने भवन निर्माण को लेकर संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...