प्रशासन के अल्टीमेटम के बाद सड़क से हटा अतिक्रमण:दुकानदारों ने खुद ही हटाए सामान, एसडीएम बोले- मनमानी करने वालों पर होगी कार्रवाई

जयसिंहपुर,सुल्तानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बगियागांव में सड़क और फुटपाथ से अतिक्रमण हटाने को लेकर एसडीएम की ओर से चलाए गए अभियान का असर देखने को मिल रहा है। टीन शेड और सामान रखकर सड़क तक अतिक्रमण करने वाले लोगों ने एसडीएम के अल्टीमेटम के बाद जगह को खाली करना शुरू दिया है। हालांकि, अभी कुछ लोग ऐसे हैं, जो एसडीएम के फरमान को नजरअंदाज कर रहे हैं।

प्रशासन के कराई थी सड़क की पैमाइश

सुरक्षित यातायात को लेकर एसडीएम जयसिंहपुर अरविंद कुमार के नेतृत्व में पिछले शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग, राजस्व और पुलिस टीम ने बगियागांव चौराहे पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया था। अतिक्रमण के खिलाफ एक घंटे तक अभियान चलाकर एसडीएम ने जनपदीय मार्ग बरौंसा-बिरसिंहपुर और पीढ़ी-कूरेभार मार्ग पर सड़क की माप कराते हुए व्यापारियों को जगह खाली करने के निर्देश दिए थे।

बगियागांव में अतिक्रमण हटने के बाद खाली सड़क।
बगियागांव में अतिक्रमण हटने के बाद खाली सड़क।

कुछ स्थानों पर अतिक्रमण बरकरार

एसडीएम ने बाजार का पैदल भ्रमण कर सड़क की पटरियों पर अतिक्रमण करने वाले लोगों को सुरक्षित यातायात के लिए सोमवार तक जगह खाली करने अल्टीमेटम दिया था। इसके बाद से कई व्यापारियों ने स्वयं ही अतिक्रमण हटाकर जगह को खाली कर दिया है। सोमवार की सुबह भी कई दुकानदार पीढ़ी रोड़, बरौंसा रोड़ पर टीनशेड और सामान हटाते दिखे। हालांकि अभी भी कुछ स्थानों पर अतिक्रमण बरकरार है। एसडीएम अरविंद कुमार ने बताया कि शासन के मंशानुरूप सुरक्षित यातायात को लेकर अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है, जिन्होंने अतिक्रमण नहीं हटाया है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...