जयसिंहपुर एसडीएम वृद्धा की पीड़ा सुनकर भावुक हो गए:बेटा खाना और दवा देने से किया मना तो एसडीएम से मदद की गुहार लगाने पहुंची थी वृद्धा

जयसिंहपुर, सुलतानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिकायत लेकर पहुंची वृद्धा को अपने हाथ से शर्बत पिलाते एसडीएम। - Dainik Bhaskar
शिकायत लेकर पहुंची वृद्धा को अपने हाथ से शर्बत पिलाते एसडीएम।

पति की मौत के बाद बेटे ने खाना देने से मना कर दिया तो गुरुवार को जन सुनवाई केंद्र में एक वद्धा अपनी पीड़ा लेकर पहुंच गई। उसने अपना दर्द बताया तो एसडीएम के आंखें नम हो गईं और उन्होंने सुलह अधिकारी को मामले की जांच के आदेश दे दिए। एसडीएम ने ठेले पर जाकर महिला को शर्बत पिलाया। इसके बाद प्राइवेट वाहन से उसे घर भी भेजवाया।

जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के कील्हापुर गांव की दर्शना (82) के पति गणपति और बड़े बेटे की मौत हो चुकी है। दो बेटों में एक बेटा दिल्ली में रहता है। एक बेटा गांव में ही रहता है। गुरुवार को दर्शना दिन में करीब 2:30 बजे एसडीएम कार्यालय में जन सुनवाई के दौरान अपनी पीड़ा बताने लगी। उसकी पीड़ा सुन एसडीएम भावुक हो उठे।

फरियाद लेकर पहुंची वृद्धा को एसडीएम ने प्राइवेट वाहन से घर भिजवाया
फरियाद लेकर पहुंची वृद्धा को एसडीएम ने प्राइवेट वाहन से घर भिजवाया

बडे़ बेटे और पति हो चुकी है मौत

वृद्ध महिला का आरोप है कि उनका बेटा उन्हें हमेशा परेशान करता है। साथ ही उसे भोजन, रहने व दवा की भी समस्या से जूझना पड़ रहा है। एसडीएम ने सुलह अधिकारी जयसिंहपुर अवधेश प्रताप सिंह को मामले की जांच कर संबंधित को नोटिस भेजकर प्रभावी कार्रवाई करने के आदेश दिए।एसडीएम महिला के साथ पैदल चलकर तहसील मुख्यालय गेट पहुंचे। एसडीएम जयसिंहपुर अरविंद कुमार ने बताया कि जांच के बाद महिला को माता-पिता एवं वरिष्ठ नागरिक अधिनियम के अंतर्गत न्याय दिलाने की प्रक्रिया की जाएगी। एसडीएम के इस कार्य की क्षेत्र में सराहना हो रही है।

खबरें और भी हैं...