ड्यूटी पर तैनात सफाईकर्मियों के साथ दबंगों ने की मारपीट:वाराणसी- लखनऊ हाईवे पर पीड़ितों ने लगाया जाम, पशुओं के खेत में घुसने पर हुआ था विवाद

लंभुआ7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बनारस-लखनऊ हाईवे पर सफाईकर्मियों ने लगाया जाम। - Dainik Bhaskar
बनारस-लखनऊ हाईवे पर सफाईकर्मियों ने लगाया जाम।

लंभुआ में वीआईपी ड्यूटी पर लगे सफाईकर्मियों के साथ दबंगों ने जमकर मारपीट की। हादसे के बाद नाराज सफाईकर्मियों ने एक साथ विरोध करते हुए हाईवे पर जाम लगा दिया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया और मुकदमा दर्ज कर आरोपियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

बता दें कि रविवार को वीआईपी ड्यूटी मे लगे सफाईकर्मियों को दबंगों ने जमकर मारा पीटा। जिसके बाद सफाईकर्मियों ने एकजुट होकर ड्यूटी करने से मना कर दिया और हाईवे पर जाम लगा दिया।

वीआईपी के आगमन पर लगाई गई थी ड्यूटी
मामला लंभुआ थाना क्षेत्र के भदैंया गांव का है। वाराणसी- लखनऊ हाइवे पर रविवार को किसी वीआईपी का आगमन होना था। जिसको लेकर हाईवे पर मवेशियों को हटाने के लिए भदैया ब्लॉक के सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी। ड्यूटी के दौरान सड़क किनारे बैठे आवारा गोवंशो को सफाईकर्मियों ने हटा दिया, जो बगल के खेतों मे पहुंच गए।

सफाई कर्मियों ने हाईवे पर लगाया जाम।
सफाई कर्मियों ने हाईवे पर लगाया जाम।

खेत मालिकों ने सफाईकर्मियों को मारा पीटा
जब आवारा गोवंश खेतों मे पहुंचकर फसलों को नुकसान पहुंचाने लगे, तो खेत मालिक गोवंशो को सड़क से हटाने वाले सफाई कर्मी प्रमोद कुमार, रबींदर पाल और बलभद्र तिवारी को ढूंढते हुए पहुंचे। खेत मालिकों ने पहले सफाईकर्मियों के साथ गाली-गलौज शुरू कर दिया। जब सफाईकर्मियों ने इसका विरोध किया तो उनके साथ जमकर मारपीट की।

वीआईपी के गुजरने से पहले ही सफाई कर्मी साथी की पिटाई पर सभी सफाई कर्मी लामबंद हो गए। ड्यूटी छोडकर भदैया मुख्यालय पहुंचकर विरोध करने की योजना बनाई। फिर सैकड़ों की संख्या मे सफाईकर्मियों ने भदैया के पास हाइवे पर जाम लगा दिया।

पुलिस द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद हटाया जाम।
पुलिस द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद हटाया जाम।

आरोपियों पर कार्रवाई के आश्वासन पर माने सफाई कर्मी
इसकी सूचना मिलते ही मौके पर डीपीआरओ के भारती व एडीओ पंचायत सतीश श्रीवास्तव ने पहुंचकर लंभुआ थानेदार को बुलाया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले मे मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया। तब जाकर सफाई कर्मी माने और रोड जाम खोलकर ड्यूटी पर वापस लौटे।

खबरें और भी हैं...