सुल्तानपुर में कोरोना विस्फोट:एक साथ मिले 109 पॉजिटिव केस, मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाने की अपील की गई

सुल्तानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सुल्तानपुर में शुक्रवार को आई रिपोर्ट में एक साथ कोरोना के 109 पॉजिटिव केस मिले हैं। इस तरह जिले में कुल कोरोना केसों की संख्या 223 हो गई है। वहीं गुरुवार को ट्रामा सेंटर में बने एल-टू हॉस्पिटल में एक बुजुर्ग की मौत हुई थी। नोडल अधिकारी डॉ. एएन राय ने इसकी पुष्टि करते हुए सभी से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाने की अपील की है।

होम आइसोलेशन में इलाज जारी

नोडल अधिकारी डॉ. एएन राय ने दैनिक भास्कर को बताया कि गुरुवार तक जिले में कोरोना के कुल 114 केस थे। इनमें 77 एक्टिव केस थे। जिनका होम आइसोलेशन में इलाज जारी है। आज आई रिपोर्ट में 109 नए केस पाए गए हैं। अभी देखा जा रहा है कि इनमें कितने लोग जिले में मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि दरअसल, जांच के दौरान आधार कार्ड और मोबाइल नंबर देना होता है। ऐसे में अगर यहां का व्यक्ति बाहर है तो उसके एड्रेस के आधार पर गिनती यहां पर ही की जाएगी।

यहां भर्ती हुए मरीज

बता दें कि जिले के दूबेपुर ब्लॉक के निवासी सत्य नारायण (71) 4 जनवरी को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्हें सांस अधिक फूलने, शुगर बढ़ने, हाईपरटेंशन की बीमारी भी थी। 5 जनवरी को कोविड संक्रमित वृद्ध को अमहट मिनी ट्रामा सेंटर स्थित कोविड एल-2 हास्पिटल में भर्ती किया गया था। भर्ती किए गए वृद्ध की यहां मौत हो गई। कोविड नोडल अधिकारी डॉ. लक्ष्मण सिंह ने कहा कि संक्रमित मृतक व्यक्ति को हार्ट, डायविटीज, सीओपीडी के कारण शुगर 456 हो गया था। जिसके कारण वृद्ध को इलाज के दौरान बचाया नहीं जा सका। उसकी इलाज के मध्य में मौत हो गई।