बस के नीचे आया युवक, हेलमेट ने बचाई जान:सुल्तानपुर में ट्रॉली से टकराने के बाद बस के नीचे आ गया युवक, हेलमेट पहनने की वजह से बची जान

सुल्तानपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस के नीचे आया युवक, हेलमेट ने बचाई जान। - Dainik Bhaskar
बस के नीचे आया युवक, हेलमेट ने बचाई जान।

बाइक चलाते समय हम कई बार हेलमेट नहीं लगाने की गलती कर बैठते हैं, लेकिन यही हेलमेट आपकी जान बचाता है। मौत के मुंह में जाकर वापस आने वाला शख्स ही समझ सकता है कि आखिर सड़क पर हेलमेट क्यों जरूरी है। ट्रैफिक नियमों के अनुसार बाइक पर हेलमेट पहनना आवश्यक है।

ताजा मामला सुल्तानपुर जिले का है। गुरुवार को लखनऊ-बलिया हाईवे पर बस के नीचे आए बाइक सवार एक युवक की हेलमेट पहनने की वजह से जान बच गई। हादसे के बाद बस में सवार एक यात्री ने युवक को बस के नीचे से निकाला और एंबुलेंस बुलाकर अस्पताल पहुंचाया।

सड़क पर खड़ी ट्रॉली से टकराया था युवक

बता दें कि कुड़वार थाना क्षेत्र के डोमनपुर (पाण्डेय का पुरवा) निवासी चेतराम पाल पुत्र रामसुमेर गुरुवार को बाइक से कादीपुर की तरफ जा रहा था। लखनऊ-बलिया हाईवे पर मोतिगरपुर सीएचसी के पास पहुंचा ही था कि सड़क पर ट्रॉली खड़ी होने की वजह से अचानक उसका संतुलन बिगड़ गया। संतुलन बिगड़ने से वह अनियंत्रित होकर बाइक समेत विपरीत दिशा से आ रही प्राइवेट बस के नीचे घुस गया। हादसे में चेतराम गंभीर रूप से घायल हो गया।

सड़क हादसे में घायल युवक।
सड़क हादसे में घायल युवक।

सिर में हेलमेट पहनने की वजह से बची जान

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सिर में हेलमेट पहनने की वजह से बाइक सवार की जान बच गई। बस पर सवार एक यात्री ने चेतराम को स्थानीय लोगों की मदद से सीएचसी मोतिगरपुर पहुंचाया, जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया। बस पर सवार यात्री बिना किसी परिचय के मानवता की मिशाल पेश करते हुए दुर्घटना में घायल चेतराम के साथ एंबुलेंस सेवा 108 से जिला अस्पताल तक ले गया।