पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भाजपा को जिताने वाले सदस्यों को ओवैसी ने हटाया:सुलतानपुर में AIMIM ने अपने 3 जिला पंचायत सदस्य को दिखाया बाहर का रास्ता, भाजपा प्रत्याशी को जिला पंचायत अध्यक्ष बनवाने पर पार्टी से निकाला

सुलतानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
AIMIM ने जीत जिला पंचायत सदस्य निसार अहमद, रफत जहां और शहनाज बानो को पार्टी से हटाया। - Dainik Bhaskar
AIMIM ने जीत जिला पंचायत सदस्य निसार अहमद, रफत जहां और शहनाज बानो को पार्टी से हटाया।

उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के बाद राजनैतिक पार्टियां अब अपनी हार का आंकलन कर रही हैं। इस बीच असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने सुलतानपुर में अपने 3 जिला पंचायत सदस्यों को पार्टी से निकाल दिया। इन तीनों सदस्यों ने भाजपा को सपोर्ट किया था। भाजपा के प्रत्याशी के हक में वोट देकर AIMIM के जिला पंचायत सदस्यों ने उसको जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी दिलाई थी।

3 सदस्य जीतने वाली भाजपा को मिले 22 वोट

बता दें कि, भाजपा सांसद मेनका गांधी के संसदीय क्षेत्र सुलतानपुर में पार्टी के केवल तीन जिला पंचायत सदस्य (डीडीसी ) ने ही जीत हासिल की थी। लेकिन, इसके बावजूद भाजपा के जिला पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी को 22 डीडीसी सदस्यों ने अपना वोट दिया था।

अब हो रही सदस्यों पर कार्रवाई

भले ही इन डीडीसी सदस्यों ने भाजपा प्रत्याशी को जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी तक पहुंचाया हो, लेकिन अब असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने अपने 3 सदस्यों को पार्टी से निकाल दिया है। सोमवार को AIMIM जिलाध्यक्ष सरफराज अहमद ने अपने तीनों जिला पंचायत सदस्यों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

कहा गया था गैर भाजपा प्रत्याशी को वोट देने के लिए

AIMIM के जिलाध्यक्ष सरफराज अहमद ने बताया कि, पार्टी के तीनों जिला पंचायत सदस्यों को निष्कासित कर दिया गया है। इन 3 सदस्यों ने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में अपना वोट दिया था। सदस्यों को हटाने की कार्रवाई पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली के निर्देश पर की गई है। उन्होंने बताया कि, प्रदेश अध्यक्ष ने चुनाव से पहले गाइडलाइन जारी की थी कि गैर बीजेपी प्रत्याशी को ही वोट करना है।

इनपर गिरी गाज

सरफराज अहमद ने बताया कि तीनों सदस्यों ने पार्टी की गाइडलाइन के खिलाफ जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अपना वोट दिया। इनमें वार्ड नंबर 30 अलीगंज से जीते जिला पंचायत सदस्य निसार अहमद, वार्ड 32 इस्लामगंज से जीती रफत जहां और वार्ड 34 बनकेपुर से जीती शहनाज बानो ने गाइडलाइन के खिलाफ जाकर बीजेपी उम्मीदवार ऊषा सिंह को वोट कर जीत दिलाने में सहयोग किया। पार्टी के साथ साजिश करने वाले तीनों सदस्यों को हटा दिया गया है।

5 मुस्लिम सदस्यों ने दिया था वोट

सुलतानपुर में कुल 45 जिला पंचायत सदस्य जीते थे। इनमें AIMIM के 3 सदस्य थे। इसके अलावा आम आदमी पार्टी से आसिफ खान ने जीत दर्ज कराई थी। उन्होंने भी बीजेपी को ही वोट किया। वहीं, एक निर्दलीय मुस्लिम जिला पंचायत सदस्य ने भी बीजेपी के पक्ष में वोट किया था। यहीं वजह थी कि, डीडीसी के 3 वोट पाने वाली भाजपा को 22 वोट मिले थे। इन्हीं वोटों के आधार पर हारकर भी भाजपा जीत गई थी।

खबरें और भी हैं...