सुल्तानपुर...एसिड पीड़िता की मदद को आगे आए लोग:BHU में जिंदगी और मौत से जूझ रही, मदद को आगे आए सपा नेता; हॉस्पिटल में दिए 25 हजार रुपए

सुल्तानपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुल्तानपुर में एसिड पीड़िता की मदद को आगे आए लोग। - Dainik Bhaskar
सुल्तानपुर में एसिड पीड़िता की मदद को आगे आए लोग।

सुल्तानपुर के कादीपुर की एसिड पीड़िता पिछले 5 दिनों से बीएचयू में जिंदगी और मौत से जूझ रही है। गरीबी के बावजूद परिवार को इलाज के लिए दवाएं बाहर से लानी पड़ रही हैं। ट्विटर पर सरकार के जिम्मेदारों से मदद तक मांगी गई, जो बेकार गई। शनिवार रात पीड़िता के परिवार को ढांढस तब बंधी जब सुल्तानपुर के सपा नेता मोहम्मद रिज़वान उर्फ पप्पू ने बीएचयू पहुंचकर न सिर्फ पीड़िता के इलाज के लिए 25 हजार की मदद की बल्कि हर समय मदद के लिए हाजिर रहने की बात कही।

सपा नेता ने कहा- अधिकारियों से करेंगे बात

गरीब परिवार की मदद के लिए कादीपुर के सामाजिक कार्यकर्ता अब्दुल हक की कार्यशैली सराहनीय है। वो पूरे तौर पर परिवार और पीड़िता के लिए दौड़ धूप रहे हैं। इलाज में पैसे की आ रही कमी और सरकारी मदद नहीं मिलने पर अब्दुल हक ने सपा नेता रिजवान को पूरे मामले से अवगत कराया। जिस पर सपा नेता शनिवार रात तत्काल बीएचयू हॉस्पिटल पहुंचे और परिवार को 25 हजार की मदद देकर आगे भी मदद देने का भरोसा दिलाया। पप्पू से मदद पाकर पीड़िता के पिता की आंखें छलक उठीं। उन्होंने कहा कि इसके लिए वो जिले के अधिकारियों से भी बात करेंगे।

मदद को अधिकारी नहीं आए आगे

बता दें कि धनतेरस की रात एकतरफा प्यार में पागल हुए पवन नाम के युवक ने पीड़िता को इस स्थिति में पहुंचा दिया है। पुलिस ने भी 24 घंटे के अंदर आरोपी पवन को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है, लेकिन सवाल बड़ा है कि क्या आरोपी के जेल भेजे जाने से पीड़िता का इलाज हो जाएगा और जख्म भर जाएगा। राज्य सरकार का प्राविधान है कि एसिड पीड़िता को तीन लाख की मदद दी जाएगी, लेकिन मदद तो दूर घटना की जांच-पड़ताल के बाद अधिकारियों ने झांका तक नहीं कि पीड़िता किस हाल में है। इस बाबत पीड़िता के पिता ने बताया कि बीएचयू आने के बाद क्षेत्रीय बीजेपी विधायक राजेश गौतम ने 10 हजार रुपए की मदद की थी।

खबरें और भी हैं...