2 से 5 हजार में दिए जा रहे टैबलेट:सुल्तानपुर में छात्रों से मांगी जा रही घूस, स्टॉफ के बच्चे को 3 हजार की रिआयत; SDM से शिकायत

सुल्तानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

योगी सरकार छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए टैबलेट बांट रही है, लेकिन निचले स्तर पर बैठे जिम्मेदार सरकार को बदनाम करने में जुटे हैं। बाकायदा छात्रों से टैबलेट देने के नाम पर पैसों की डिमांड हो रही है। भ्रष्टाचार का ऐसा मामला सुल्तानपुर के लंभुआ तहसील क्षेत्र में सामने आया है।

जानकारी के अनुसार, प्रतापपुर कमैचा स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के जिम्मेदारों पर टैबलेट वितरण में भ्रष्टाचार का आरोप लगा है। संस्थान के दर्जनों छात्रों का आरोप है, उनसे टैबलेट देने के एवज में 5 हजार रुपए की मांग की जा रही है। यदि छात्र किसी स्टॉफ का खास है तो यह रकम घट कर 5 से 2 हजार पर आ जा रही है। यानी करीबी छात्र को सीधे 3 हजार रुपए की रियायत हो रही है।

4 हजार लेकर दिया टैबलेट
इस मामले में नाम नहीं छापने की शर्त पर एक छात्र ने बताया, बुधवार को 4 हजार रुपए देकर टैबलेट मिल गया है। पूछने पर उसने बताया कि इस रकम में से 3 हजार कैश व एक हजार शिक्षक जेपी सिंह के साथ एक छात्र रहता है, उसके अकाउंट पर गूगल-पे किया है। यह शुल्क जमा करने के बाद छात्र से कहा गया, तुम्हारा सारा बायोडाटा मेन ब्रांच पयागीपुर में भेज दिया गया है। वहां जाओ तुम्हें मिल जाएगा।

SDM ने कार्रवाई का दिया आश्वासन
इस मामले में फिर छात्र ने SDM लंभुआ महेंद्र कुमार श्रीवास्तव को फोन कर उन्हें जानकारी दी कि रविवार को टैबलेट बंटा था, लेकिन हमें जानकारी नहीं मिली थी। आज जब जानकारी मिली तो फोन करने पर कहा गया पैसा दो तो करवा देंगे। इस पर उन्होंने छात्र को अपने ऑफिस बुलाया। उन्होंने छात्र का स्टेटमेंट रिकॉर्ड कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

खबरें और भी हैं...