सुल्तानपुर में BJP नेता पर ठगी का मुकदमा:रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 6 लाख लेने का आरोप, पुलिस ने शुरू की जांच

सुल्तानपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने मुकदमा दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने मुकदमा दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है।

सुल्तानपुर में BSP के पूर्व विधायक और BJP नेता चंद्र प्रकाश मिश्र मटियारी पर ठगी का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि BJP नेता ने युवक की रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 6 लाख लिए थे। धनपतगंज पुलिस पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

मामला पूरे विष्णु दत्त पीपरगांव का है। शिवशंकर तिवारी के मुताबिक, उन्होंने भतीजे कुश कुमार की रेलवे में नौकरी दिलाने के लिए BJP नेता को छह लाख दिए थे। उन्होंने तीन लाख नगद दिए। जबकि बाकी के तीन लाख दो चेक से 13 सितम्बर 2018 और 23 जुलाई 2019 को दिए। निर्धारित समय बीत जाने के बाद भी कुश की नौकरी नहीं लगी। नौकरी लगवाने को कहने पर BJP नेता हर बार नई तारीख देकर आश्वासन देते रहे। इससे परेशान होकर उन्होंने अपने रुपए वापस मांगे।

आरोप है कि 12 दिसम्बर 2020 को चन्द्र प्रकाश मिश्र मटियारी अपने कुछ समर्थकों के साथ उसके घर आए। बातों में उलझकर उसका मोबाइल फोन लेकर सभी डिटेल डिलीट कर दी। इसके बाद चुपचाप बैठ जाने की हिदायत देते हुए वापस चले गए।

स्मृति से की थी शिकायत

पीड़ित भाइयों ने अक्टूबर में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से मामले की शिकायत की। जिस पर स्मृति ने पुलिस अधीक्षक को कार्रवाई का निर्देश दिया था। थानाध्यक्ष मनोज कुमार शर्मा ने पीड़ित की तहरीर पर 406, 420 में मुकदमा दर्ज कर लिया है। साक्ष्यों के आधार पर जांच की जा रही है।

2019 में ज्वॉइन की थी BJP

चंद्र प्रकाश मिश्र मटियारी बसपा के टिकट पर अमेठी के गौरीगंज से विधायक चुने गए थे। पूर्व में भी उन पर कई मामले अमेठी में दर्ज हुए थे। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर लिया था। पूर्व विधायक अमेठी के जूठी गांव के रहने वाले हैं।

खबरें और भी हैं...