पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुल्तानपुर...पीएम आवास योजना में भ्रष्टाचार:सरकारी नौकरी वालों को दे दिए आवास, प्रधान और सेक्रेटरी पर धांधली का आरोप; सांसद से शिकायत

सुल्तानपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अधिकारियों से शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई। - Dainik Bhaskar
अधिकारियों से शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई।

सुल्तानपुर में सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति का मुखौल उड़ रहा है। ताजा मामला जयसिंहपुर ब्लॉक क्षेत्र का है। यहां के ग्रामीणों ने अपात्रों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने का आरोप लगाते हुए सांसद से शिकायत की है। जयसिंहपुर ब्लॉक के शिकायतकर्ताओं ने सांसद मेनका गांधी को दिए शिकायती पत्र में पीएम आवास की दूसरी किश्त पर रोक लगाने व जांच कराकर अपात्रों की जगह पात्र व्यक्तियों को योजना का लाभ दिलाने जाने के साथ ही रिकवरी की मांग की है।

दरअसल, मामला जयसिंहपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत वैदहा से जुड़ा है। यहां के निवासी अमित शुक्ला व आशीष उपाध्याय का आरोप है कि उनके गांव में कई अपात्र लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभ दिया गया। शिकायतकर्ताओं ने सांसद को दिए पत्र में पक्का मकान, व्यवसाय, नौकरी व कृषि योग्य भूमि होने के बावजूद ग्राम प्रधान और सेक्रेटरी की मिली भगत से योजना का लाभ देने की बात कही गई है।

90 प्रतिशत लोग अपात्रों को दे दिया योजना का लाभ

आरोप है कि जिन 48 लोगों को योजना का लाभ दिया गया है, उसमें से 90 प्रतिशत लोग अपात्र हैं। शिकायती पत्र में बताया गया है कि जिनको योजना का लाभ दिया गया है, उनके पास चार पहिया वाहन, पांच बीघे से अधिक कृषि योग्य भूमि, पक्का मकान, खुद का व्यवसाय, सरकारी नौकरी व पहले से योजना से लाभान्वित हो चुके हैं। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि मामले को लेकर संपूर्ण समाधान दिवस व अन्य अधिकारियों के यहां एप्लीकेशन दी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

खबरें और भी हैं...