सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से किसान परेशान:पहले मिट्टी निकाल कर बना दिए गड्ढे, अब गड्ढों को भरने से डूब रही खेतों की फसल

सुल्तानपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से किसान परेशान। - Dainik Bhaskar
सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से किसान परेशान।

सुल्तानपुर में पीएम मोदी ने 16 नवंबर को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण किया था। यहां अब यूपीडा की मनमानी से किसान परेशान हो गए हैं। पहले ग्राम सभाओं की राजस्व जमीन पर मिट्टी निकालकर गड्ढे बना दिए गए। वहीं अब उन्हीं गड्ढों को भरा जा रहा है। जिससे गड्ढों में भरा पानी किसानों के खेतों में पहुंचकर उनकी फसलों को नुकसान पहुंचा रहा है।

उपजिलाधिकारी से की शिकायत

मामला जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र के परसा गांव का है। गांव निवासी राजकुमार यादव पुत्र राम भवन यादव व राजकुमारी पत्नी स्व. काशीराम ने जयसिंहपुर उपजिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर बताया कि पूर्व में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए गड्ढों की खुदाई की गई थी। अब निर्माण करने वाली कंपनी द्वारा उस गड्ढे को बंद किया जा रहा है।

किसानों ने मुआवजे की मांग की

इसी वजह से उस गड्ढे का पानी निकल कर धान की कटी हुई फसल व बुुुआई की गई गेहूं की फसल को डुबो रहा है। परिवार के भरण-पोषण के लिए पीड़ित किसानों ने मुआवजे की मांग जयसिंहपुर उपजिलाधिकारी से की है। वहीं पीड़ितों ने बताया कि जब निर्माण करने वाली कंपनी और हल्का लेखपाल से इसकी शिकायत की तो उन लोगों क्षतिपूर्ति देने से मना कर दिया।

खबरें और भी हैं...