सुल्तानपुर...आशिकाने अहलेबैत यूथ विंग की रोजा इफ्तार पार्टी:सैकड़ों रोजदारों ने रोजा खोलकर अदा किया नमाज, मुल्क के अमन-चैन की मांगा दुआ

सुल्तानपुर4 महीने पहले

माहे रमजान का अब अंतिम समय चल रहा है। रोजे में अब केवल 8 दिन शेष बचे हैं। ऐसे में यहां सुल्तानपुर में 21वें रमजान के मौके पर शनिवार को शहर के डिहवा मोहल्ले में आशिकाने अहलेबैत यूथ विंग ने रोजा इफ्तार का आयोजन किया। डिहवा स्थित प्राइमरी स्कूल के पास सड़क पर सैकड़ों की संख्या में रोजदारो ने रोजा खोलकर मुल्क की अमन और सलामती की दुआ किया।

डिहवा मोहल्ले में हुआ इफ्तार कार्यक्रम

बता दें कि शाम को बड़ी संख्या में डिहवा मोहल्ले में रोजदार जमा हुए। जिनके लिए अंजुमन की ओर से शरबत व इफ्तार का इंतजाम किया गया था। जैसे ही मस्जिद पर अजान हुई लोगो ने फौरन रोजा इफ्तार किया और मुल्क की सलामती की दुआ किया। कार्यक्रम में मुख्य भूमिका निभाने वाले मोहम्मद खुर्शीद आलम ने कहा कि रमजान में रोजा खुलवाने का बड़ा सवाब है। यहां तक है कि एक रोजदार को एक खजूर से रोजा खुलवाओ और जहन्नम की आग को बुझाओ। यह भी नहीं है तो पानी से रोजदार को इफ्तार करवाओ।

इनका भी रहा सहयोग

उन्होंने बताया कि शर्त यह है कि जो भी पुण्य कार्य किया जाए वो अल्लाह (भगवान) के लिए हो किसी को दिखाने के लिए नहीं। उन्होंने यह भी बताया कि यह कार्यक्रम हर वर्ष कराया जाता है दो साल कोरोना कॉल में नहीं किया गया तो अंजुमन ने राशन किट लोगो के घरों तक पहुंचाया था। इस कार्यक्रम में मुबीन अहमद, रईस अहमद, पप्पू भाई, नासिर, शानू, अमान, असलम, कल्लू, इमरान आदि ने अपना सहयोग दिया।

खबरें और भी हैं...