पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुल्तानपुर में बीजेपी ने उतारा मुस्लिम प्रत्याशी:ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बीजेपी ने पहली मुस्लिम महिला उम्मीदवार को दिया टिकट, तो वहीं 3 सीटों पर सपा लड़ेगी चुनाव

सुल्तानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुल्तानपुर में भाजपा ने सभी 14 सीटों पर उतारे ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी। - Dainik Bhaskar
सुल्तानपुर में भाजपा ने सभी 14 सीटों पर उतारे ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी।

उत्तर प्रदेश के सुल्तापुर में भाजपा ने सभी 14 सीटों पर ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए प्रत्याशी उतारे है। एक सीट पर एक मुस्लिम महिला उम्मीदवार है। इससे यह तो साफ नजर आता है कि पार्टी एक खास समुदाय को अपनी तरफ करने की कोशिश कर रही है। तो वहां सपा ने केवल तीन सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए है।

सभी 14 सीटों पर चुनाव लड़ रही बीजेपी

सूबे में डीडीसी, जिला पंचायत अध्यक्ष के बाद अब ब्लॉक प्रमुख का चुनाव होने जा रहा। सुलतानपुर में सभी 14 ब्लॉक पर पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। बीजेपी की लिस्ट में खास बात यह देखने को मिली कि पार्टी ने पहली बार मुस्लिम चेहरे पर दांव खेला है। दुबेपुर ब्लॉक से शहनूर फातिमा को टिकट दिया गया है। शहनूर के पति बीएसपी नेता है।

बसपा-कांग्रेस नही उतारेगी उम्मीदवार

जहां जिले में भाजपा और सपा ने अपने प्रत्याशी उतारे है। वहीं बसपा और कांग्रेस ने किसी भी सीट पर अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है। बीएसपी जिलाध्यक्ष रमेश गौतम ने बताया कि पार्टी प्रत्याशी नहीं उतारेगी। उन्हें पार्टी की ओर से पंचायत चुनाव में हिस्सा न लेने का निर्देश मिला है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा ने बताया कि पार्टी स्वयं चुनाव न लड़कर किसी प्रत्याशी को समर्थन देने पर विचार कर रही है। पार्टी के निर्देश के मुताबिक जल्द ही निर्णय लिया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...