सुल्तानपुर में कानूनगो का टशन:प्राइवेट बंदूक धारी को लेकर पहुंच रहा जमीन की पैमाइश कराने; बिना सूचना दिए पहुंचे, ग्रामीणों में आक्रोश

सुल्तानपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बंदूकधारी के साथ कानूनगो का वीडियो वायरल हो रहा है। - Dainik Bhaskar
बंदूकधारी के साथ कानूनगो का वीडियो वायरल हो रहा है।

सूबे में योगी सरकार कानून का राज लाने के लिए कटिबद्ध है। गुंडे-माफियाओं का खौफ खत्म करने के लिए सरकार सख्त है। ऐसे में सुल्तानपुर से सामने आए वीडियो ने सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। प्राइवेट असलहा धारियों के साथ घूम रहे साहब कोई माफिया नहीं बल्कि राजस्व महकमे के कानूनगो हैं। जो प्राइवेट बंदूकधारी को साथ लेकर टशन दिखा रहे हैं।

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो बल्दीराय तहसील के ग्राम सभा इसौली का बताया जा रहा है। कानूनगो गाटा संख्या 549 हदीसुन निशा 546, 547 व 548 रियाजत हुसैन की भूमि की माप करने पहुंचे थे। कानूनगो एक प्राइवेट बंदूकधारी साथ में लेकर गए थे, और उन्होंने हल्का लेखपाल की गैर मौजूदगी में माप शुरू करवा दिया।

हल्का लेखपाल की गैर मौजूदगी में माप शुरू करवा दिया।
हल्का लेखपाल की गैर मौजूदगी में माप शुरू करवा दिया।

खाताधारक ने कैमरा ऑनकर कानूनगो राज बहादुर यादव से पूछा कि आप बिना लेखपाल के कैसे माप करने पहुंचे और प्राइवेट बंदूकधारी लेकर आप निशानदेही करवा रहे हैं। जबकि जमीन का पूर्व में पत्थर नसब हो चुका है। तो कानूनगो जबाब नहीं दे सके।

प्राइवेट सिक्योरिटी पर कानूनगो ने कहा कि मैं अपनी सुरक्षा के लिए उन्हें साथ में लेकर चलता हूं।
प्राइवेट सिक्योरिटी पर कानूनगो ने कहा कि मैं अपनी सुरक्षा के लिए उन्हें साथ में लेकर चलता हूं।

प्राइवेट सिक्योरिटी पर उन्होंने कहा कि मैं अपनी सुरक्षा के लिए उन्हें साथ में लेकर चलता हूं। जबकि ऐसे प्रकरण में करीब की चौकी या थाना से फोर्स बुलाई जाती है। ग्रामीणों का कहना है कि कानूनगो राम बहादुर यादव धांधली कराने की नीयत से इस जमीन पर निशानदेही करने आए थे।

खबरें और भी हैं...