पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुलतानपुर में BJP की दरकती नींव:डैमेज कंट्रोल के लिए मेनका गांधी का आज से दो दिवसीय दौरा, 5 दिन तक कैंपेन के बाद BJP को मिली थी 45 में केवल 3 सीट

सुलतानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
BJP सांसद मेनका गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर आ रही हैं। - Dainik Bhaskar
BJP सांसद मेनका गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर आ रही हैं।

विधानसभा चुनाव में अब केवल छह महीने का समय बाकी है। ऐसे में सत्ताधारी दल के मंत्री सहित सांसद और विधायक ने अभी से सुलतानपुर में चुनावी बिसात बिछानी शुरू कर दी है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में केवल 14 हजार वोटों से जीती BJP सांसद मेनका गांधी ने पार्टी की दरकती नींव को मजबूत करने के लिए अभी से कमर कस ली है।

अपने दो दिवसीय दौरे के लिए मेनका गांधी मंगलवार को सुलतानपुर पहुंचेंगी। हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि उनका यह दौरा BJP को वोट दिला पाएगा या नहीं। कारण, सुलतानपुर से मेनका गांधी के सांसद होने के बाद भी यहां BJP का ग्राफ तेजी नीचे गिरा है।

इस बात को ऐसे समझा जा सकता है कि मेनका गांधी ने पिछले दिनों BJP के लिए कैंपेन चलाया था, लेकिन इसके बावजूद भी वह BJP को वोट दिलाने में नाकाम रहीं थी। 5 दिन तक कैंपेन चलाने के बाद भी सुलतानपुर में BJP को जिला पंचायत सदस्य की 45 सीट में केवल 3 ही मिली थी। हालांकि जिला पंचायत सदस्य की सीट हारने के बाद भी जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर BJP का ही उम्मीदवार बैठा।

लखनऊ होते हुए पहुंचेंगी सुलतानपुर
सांसद के मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि, मेनका गांधी दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को सुलतानपुर पहुंचेंगी। वो सुबह 11 बजे दिल्ली से रवाना होंगी। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे होते हुए वो शाम 6 बजे लखनऊ आएंगी। वहां से सीधे पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रवीन कुमार अग्रवाल के बेटे के तिलक कार्यक्रम में शामिल होने गोल्डन ब्लासम इम्पीरियल रिजार्ट, फैजाबाद रोड लखनऊ जायेंगी। इसके बाद रात 8 बजे वो शास्त्रीनगर स्थित संदीप प्रताप सिंह के आवास पहुंचेगी और यहां कार्यकर्त्ताओं से मुलाकात करेंगी।

सुबह जनता दर्शन से दिन की शुरूआत
मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि, मेनका गांधी सुबह 7:30 बजे आवास पर जनता दर्शन करेंगी। इस बीच वो जनता से मुलाकात कर उनकी शिकायतें सुनेंगी। सुबह 10:30 बजे वो लंभुआ विधानसभा के भदैंया, लंभुआ और पीपी कमैचा ब्लॉक के गांवों का दौरा करेंगी। वहीं, 8 जुलाई को सुबह 7:30 बजे से आवास पर जनता दर्शन के बाद 11 बजे विकास भवन स्थित प्रेरणा सभागार में आयोजित दिशा बैठक में शामिल होंगी। इसके बाद दोपहर 12:30 बजे मेनका गांधी सुलतानपुर जिला अस्पताल में पीएम केअर्स फण्ड के तहत डीआरडीओ की ओर से स्थापित किये गये मेडिकल आक्सीजन संयत्र का लोकार्पण करेंगी।।

अप्रैल में 5 दिन किया था कैंपेन
जिला पंचायत चुनाव से ठीक पहले BJP सांसद मेनका गांधी ने 8 से 12 अप्रैल तक सुलतानपुर में 5 दिन कैंपेन किया था। इस बीच मेनका गांधी ने कहा था कि, मैं चाहती हूं पंचायत चुनाव में पार्टी अधिकृत प्रत्याशी जीतें, ताकि वो बिना पैसा लिए जिला परिषद अध्यक्ष को वोट दें। लेकिन, चुनाव में मेनका गांधी की अपील का जनता पर कोई खास असर नहीं नजर आया। यहीं वजह थी कि, जिले की 45 जिला पंचायत सदस्यों में BJP के केवल 3 सदस्य ही जीते थे।

खबरें और भी हैं...