सुल्तानपुर में कालाबाजारी करने वाले का कोटा सस्पेंड:8 क्विंतल से ज्यादा सरकारी गेहूं, 16 क्विंतल से अधिक चावल लापता

सुल्तानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुल्तानपुर में ग्रामीणों के घर से अनाज के बोरे बरामद। - Dainik Bhaskar
सुल्तानपुर में ग्रामीणों के घर से अनाज के बोरे बरामद।

सुल्तानपुर में चार दिन पहले कोटेदार के घर से खाद्यान खरीदकर ले जाते लोगों को ग्रामीणों ने पकड़ा था। जिसकी शिकायत एसडीएम से की गई थी। जिला पूर्ति निरीक्षक बल्दीराय की जांच में कोटेदार के गोदाम से गेहूं 8 क्विंतल 22 किलोग्राम गेहूं व 16 क्विंतल 68 किलोग्राम चावल की कालाबाजारी की पुष्टि हुई । साथ ही पूर्ति निरीक्षक की तहरीर पर कोटेदार के खिलाफ केस भी दर्ज कराया गया है।

गांव के दो लोगों के घर से बरामद हुए राशन के बोरे

जिले के बल्दीराय थाना क्षेत्र के रैना जगदीशपुर गांव का कोटेदार विजय पांडे पर सरकारी खाद्यान की कालाबाजारी का आरोप लगा था। शिकायत पर पूर्ति निरीक्षक अरुण कुमार और मोबीनुद्दीन सिद्दीकी मौके ने मौके पर पहुंचकर जांच की। गांव के निवासी तनु मिश्रा के घर से 6 बोरी गेहूं बरामद हुआ था। इसके बाद अधिकारियों ने कोटे पर पहुंचकर पड़ताल शुरु की। तो स्टॉक के साथ-साथ कोटेदार विजय ई पास मशीन अधिकारियों को उपलब्ध नहीं करा सका। यहीं नहीं उसके कोटे पर खाद्यान को लेकर बड़े पैमाने पर धांधली के प्रमाण अधिकारियों को मिले। जिस पर अब कार्रवाई की गई है।

सरकारी राशन ले जाते पकड़ा गया सेठ

10 दिसंबर की रात यहां गांव निवासी बृजेंद्र तिवारी आदि ने हनुमान अग्रहरि नाम के एक सेठ को सरकारी राशन ले जाते हुए रंगे हाथ पकड़ा था। जो कोटेदार विजय पांडे से सरकारी खाद्यान ब्लैक में खरीदकर ले जा रहा था। मौके पर चार बोरी सील बंद और दो बोरी सील खुली मिली थी। बृजेंद्र ने एसडीएम बल्दीराय और सप्लाई इंस्पेक्टर को मामले की जानकारी दी थी। मामले में चौकी इंचार्ज वलीपुर राकेश कुमार ओझा ने मौके पर पहुंचकर सेठ को हिरासत में लेकर पूछताछ किया था।

खबरें और भी हैं...