सुल्तानपुर में रेलवे आरक्षण केंद्र का सर्वर फेल:चार घंटे टिकट काउंटर पर कतार में खड़े रहे यात्री, अधिकांश यात्री बैरंग ही लौटे

सुल्तानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुल्तानपुर में रेलवे आरक्षण केंद्र का सर्वर फेल - Dainik Bhaskar
सुल्तानपुर में रेलवे आरक्षण केंद्र का सर्वर फेल

सुल्तानपुर के रेलवे स्टेशन पर आज आरक्षण केंद्र पर सैकड़ों से ज्यादा यात्री बैरंग घर लौटे। दरअस्ल रिजर्वेशन काउंटर पर सर्वर फेल हो गया। भीषण गर्मी में घंटों कतार में लगकर इतंजार करने के बाद अधिकतर यात्री निराश होकर वापस लौट गए। करीब चार घंटे बाद सर्वर आने पर काउंटर चालू किया गया।

रातभर लोग करते रहे इंतजार

जिले के रेलवे स्टेशन के आरक्षण केंद्र आज सुबह 9:00 बजे से बंद रहा। इस समय गर्मियों के अवकाश के साथ शादियों की सहालग है ऐसे में मुंबई और दिल्ली से आने वाले यात्रियों की संख्या अधिक है। जिसको लेकर टिकट की मारामारी ऐसी की रात से ही लोग टिकट काउंटर के पास जमा होने लगते हैं ताकि सुबह नंबर जल्दी आ जाए। आज जब टिकट काउंटर खुला तो सिस्टम ऑन होते ही तुरंत सर्वर फेल हो गया। नतीजा यह हुआ कि रात भर लाइन में लगाकर परेशान हुए लोग इंतजार करने लगे शायद कुछ समय में सर्वर आ जाए।

टिकट के लिए स्टेशन पर ही रात गुजार रहे लोग।
टिकट के लिए स्टेशन पर ही रात गुजार रहे लोग।

कल भी डेढ़ घंटे बंद था सर्वर

लेकिन होते-होते घंटा, दो घंटा बीता और सर्वर नहीं आया तो लोग निराश होकर घर जाने लगे। मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक सुल्तानपुर शेर मोहम्मद ने बताया आज सुबह 9:00 बजे से सर्वर खराब होने के कारण आरक्षण बंद रहा। जिसकी सूचना उन्होंने दिल्ली तक दी थी उसके बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई। दिन में लगभग एक बजे सर्वर चालू हो सका। रेलवे सूत्रों की माने तो मंगलवार को भी सुबह डेढ़ घंटे तक सर्वर बंद हुआ था।

खबरें और भी हैं...