सुल्तानपुर...महर्षि नारद जयंती एवं पत्रकार सम्मान समारोह का हुआ आयोजन:पवनपुत्र बादल बोले-समाज में सकारात्मकता फैलाने वाली लेखनी की जरूरत

सुल्तानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हिंदी सलाहकार समिति विदेश मंत्रालय भारत सरकार के सदस्य व राष्ट्रधर्म पत्रिका के प्रबंधक डॉ. पवनपुत्र बादल ने आज यहां कहा कि आत्मनिर्भर भारत के लिये ऐसी लेखनी की जरूरत है। जो भारत को भारत से जोड़ने में मददगार हो। ऐसी लेखनी हो जो समाज को एक नई और सकारात्मक दिशा दें। आज की जरूरत है कि सकारात्मक और प्रेरणादाई खबरें जरुर लिखी जाय।

दुल्हन मैरिज लॉन में हुआ कार्यक्रम

विश्व संवाद केंद्र काशी एवं प्रचार विभाग की ओर से महर्षि नारद जयंती एवं पत्रकार सम्मान समारोह में 'आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में पत्रकारिता की भूमिका' विषयक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। नगर के दुल्हन मैरिज हॉल में आयोजिए इस कार्यक्रम को बतौर मुख्य वक्ता सम्बोधित करते हुए डॉ बादल ने कहाकि 'महर्षि नारद ने लोककल्याण और लोकमंगल का काम किया। यह भारत की परंपरा भारत के मूल में है। औपनिवेशिक ताकतों द्वारा भारत की सनातन परम्पराओं को बिगाड़ने की गहरी साजिश की गई। जिसके कारण हम नारद के चरित्र को ठीक से समझ नहीं पाये।

उन्होंने कहाकि भारत की संस्कृति सनातन अध्यक्ष हमें जोड़ने का काम करती है। एक षड्यंत्र के तहत भारत के तन, मन, संस्कति से हमें दूर करने का षड्यंत्र किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब आंधी आती है तो हम घर के दरवाजे को अच्छे से बंद करने का प्रयास करते हैं ताकि आंधी की हवा के साथ गंदगी घर के अंदर प्रवेश न कर सके ठीक उसी प्रकार हमें समाज मे गन्दगी ना आने का प्रयास करना चाहिए।

आंख मूंद कर पत्रकारों पर भरोसा करने वालों की संख्या है सर्वाधिक

इससे पहले संघ विभाग संघचालक डॉ.रमाशंकर मिश्र ने प्रस्तावना रखते हुए अतिथियों का स्वागत किया। जिले के वरिष्ठ पत्रकार दिनेश दुबे ने कहाकि आंख मूंद कर पत्रकारों पर भरोसा करने वालों की संख्या सर्वाधिक है। यह भरोसा कायम रहे इसलिए हमें सतर्क और सजग रहना होगा। साथ ही देश काल और संस्कृति से जनता कैसे जुड़े इस पर भी मीडिया जगत को सोचना होगा। अध्यक्षता कर रहे राणा प्रताप डिग्री कॉलेज के हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ इंद्रमणि कुमार ने कहाकि आज की पत्रकारिता अगर सत्ता, बाजार और सौंदर्य लिप्सा से मुक्त नहीं हुई तो देश के सामने अनेक तरह के खतरे खड़े हो जायेंगे।

पत्रकार संगठन के अध्यक्ष हुए सम्मानित

इस मौके पर जिले के पांच पत्रकार संगठनों के जिलाध्यक्षों पत्रकार जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ अवधेश शुक्ला, श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिलाध्यक्ष दर्शन कुमार साहू, उपजा के जिलाध्यक्ष अनिल द्विवेदी, भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिला अध्यक्ष अनुराग द्विवेदी व सुलतानपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष आलोक श्रीवास्तव को अंगवास्त, प्रतीक चिन्ह व सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में रामराजी सरस्वती बालिका इंटर कॉलेज की संगीत आचार्य रोली श्रीवास्तव के संयोजन में अंजलि यादव, सौम्या मिश्रा, गरिमा मिश्रा, कशिश मौर्य, त्रयम श्रीवास्तव ने गीत के साथ सरस्वती वंदना ,स्वागत गीत की शानदार प्रस्तुति दी। संचालन वरिष्ठ पत्रकार सत्य प्रकाश गुप्ता व आभार ज्ञापन विभाग प्रचार प्रमुख एडवोकेट विनोद कुमार श्रीवास्तव ने किया।

खबरें और भी हैं...