सुल्तानपुर में 10 फीट लंबे अजगर से खेल:50 किलो के अजगर को पूंछ पकड़कर घसीटा, डंडे से सिर पर किए वार; बांस में टांगकर गांव में घुमाया फिर छोड़ा

सुल्तानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ब्लॉक कुड़वार के भगवानपुर ग्राम में निकला 10 फीट लंबा अजगर। - Dainik Bhaskar
ब्लॉक कुड़वार के भगवानपुर ग्राम में निकला 10 फीट लंबा अजगर।

10 फीट लंबे अजगर से गांव वाले घंटों तक खेलते रहे। 50 किलो के अजगर को कोई पूंछ पकड़कर खींच रहा है तो कोई सिर पर डंडा मार रहा है। उसे डंडे पर टांगकर पूरे गांव में घुमाया फिर जाकर उसे सुरक्षित जगह पर छोड़ दिया। यह नजारा सुल्तानपुर के ब्लॉक कुड़वार के भगवानपुर ग्रामसभा का है।

जान बचाने को इधर-उधर भाग रहा था अजगर

शनिवार दोपहर यहां एक तालाब में अजगर देखा गया। गांव के कुछ बच्चे खेलते हुए तालाब के पास पहुंचे थे। वे चिल्लाते हुए भागे तो कुछ युवक वहां आ गए और लोगों की भीड़ भी जमा हो गई। सभी ने देखा कि अजगर भारी भरकम कुछ चीज खाए हुए है जिसकी वजह से ज्यादा हिल नहीं पा रहा है। इसी का फायदा उठाकर सभी ने अजगर से खेलना शुरू कर दिया।

कोई पूंछ खींचने लगा तो कोई पत्थर मारने लगा। अजगर अपनी जान बचाने को इधर-उधर भाग रहा था। घंटों के खेल के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने अजगर को पकड़कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया।

घंटों के खेल के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।
घंटों के खेल के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

अजगर से खेल के दौरान ग्रामीणों की सांसे अटकी हुई थी। जिसकी तरफ भी अजगर जा रहा था, वो चिल्लाकर इधर-उधर भागकर अपनी जान बचा रहा था। वहीं लोग भी अजगर के पीछे दौड़ रहे थे। वहीं ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस और फारेस्ट विभाग भी पहुंच गया। कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर अजगर को पकड़ा जा सका। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

खबरें और भी हैं...