पीएम ने सुल्तानपुर की बबिता से की बात:बबिता से बोले पीएम; राखी का त्योहार आ रहा है, आपका आशीर्वाद मिल रहा तो और अच्छा लग रहा है

सुल्तानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अन्न महोत्सव के दौरान सुल्तानपुर के कादीपुर तहसील अंतर्गत लक्ष्मणपुर ग्राम पंचायत की बबिता पत्नी राजेश से सीधी बात की। - Dainik Bhaskar
अन्न महोत्सव के दौरान सुल्तानपुर के कादीपुर तहसील अंतर्गत लक्ष्मणपुर ग्राम पंचायत की बबिता पत्नी राजेश से सीधी बात की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अन्न महोत्सव के दौरान सुल्तानपुर के कादीपुर तहसील अंतर्गत लक्ष्मणपुर ग्राम पंचायत की बबिता पत्नी राजेश से सीधी बात की। बातचीत के दौरान पीएम ने योजना के बारे में जानकारी ली। पीएम मोदी ने बबिता से कहा, ये जो समय है ऐसे समय में शासन की जो योजना है उससे मदद मिली आपको? संतोष मिला? बबिता ने जवाब दिया, हां मिली सर। राशन मिला, दो बार मिलता है। खाने की कोई दिक्कत नही है। सारी सुविधाएं अच्छी हैं। आपको बहुत-बहुत धन्यवाद।

एक मिनट 40 सेकेंड तक की बात
इसके बाद प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि बस आपका आशीर्वाद बना रहे, राखी का त्योहार आ रहा है आपका आशीर्वाद मिल रहा है तो और अच्छा लग रहा है। पीएम ने कहा बबिता आप घर भी चलाती हैं, खेती भी करती हैं, पशुपालन भी करती हैं आप जैसे किसानों को परेशानियां ना हों इसके लिए सरकार हर संभव प्रबंध कर रही है। बीज हो खाद हो दूसरी जरूरतों को आपको दूसरों से महंगा ऋण लेने की जरूरत नही है। अब किसान क्रेडिट कार्ड उपलब्ध है, उसे आप चाहे फसल के लिए हो या पशुपालन के लिए हो, उससे आप आसानी से ऋण ले सकती हैं। किसी साहूकार से ज्यादा ब्याज पर कर्ज लेने की जरूरत नहीं है। मेरी ओर से आपको बहुत शुभकामनाएं। बहुत-बहुत धन्यवाद। बता दें कि पीएम ने बबिता से 1 मिनट 40 सेकेंड तक बात की।

बबिता के परिवार में कुल चार सदस्य हैं। पति, उसकी सास और उसके पति का चाचा। बबिता गृहणी होने के साथ-साथ पशुपालन भी करती हैं। इस काम को उसके पति भी करते हैं। खेती में भी वो पति का साथ देती हैं। मध्यम परिवार होने के बावजूद उसका जीवन हंसी खुशी बीत रहा है।

खबरें और भी हैं...