प्राथमिक शिक्षक संघ 5 अक्टूबर को निकालेगा बाइक रैली:सुल्तानपुर में पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर निकाली जाएगी रैली, बैठक कर बनाई गई रणनीति

सुल्तानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्राथमिक शिक्षक संघ 5 अक्टूबर को निकालेगा बाइक रैली। - Dainik Bhaskar
प्राथमिक शिक्षक संघ 5 अक्टूबर को निकालेगा बाइक रैली।

पूरे प्रदेश में 5 अक्टूबर को पेंशनर्स अधिकार मंच बाइक रैली निकालकर सरकार को घेरने की तैयारी में है। इस रैली में उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ भी भाग ले रहा है। पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर यह रैली निकाली जा रही है। सुल्तानपुर जिले में प्राथमिक शिक्षक संघ कुड़वार के अध्यक्ष निजाम खान की अध्यक्षता में बैठक हुई।

जिला अस्पताल में हुई बैठक

प्राथमिक शिक्षक संघ कुड़वार कार्यसमिति की बैठक जिला अस्पताल में हुई। इस समय कुड़वार कार्यसमिति के अध्यक्ष निजाम खान के पिता जिला अस्पताल में भर्ती हैं। बैठक की अध्यक्षता निजाम खान ने की। बैठक में जिला संयुक्त मंत्री प्रशांत पाण्डेय ने बताया कि 5 अक्टूबर को होने वाली बाइक रैली को सफल बनाने की रणनीति बनाई गई है। रुट चार्ट के अनुसार विशाल रैली पीडब्ल्यूडी डाक बंगला से अपराह्न 2 बजे रवाना होगी। रैली डाक बंगला से दीवानी चौराहा, जिलाधिकारी आवास, बस स्टेशन, जिला अस्पताल, सब्जी मंडी, पंचरास्ता, दरियापुर, शाहगंज, डाक खाना चौराहे होते हुए कलेक्ट्रेट स्थित डीएम ऑफिस पर पहुंचकर 4 बजे ज्ञापन देने का कार्यक्रम की रूप रेखा निश्चित है।

बाइक रैली को सफल बनाने का किया आह्वान

कुड़वार अध्यक्ष निजाम खान ने पदाधिकारियों से रैली को सफल बनाने का आह्वान किया। सभी सदस्यों को निर्देश दिया कि अपने-अपने न्याय पंचायत के शिक्षकों से रविवार को दूरभाष से सम्पर्क करें। सोमवार को विद्यालय खुलने पर स्कूलों में जाकर रैली में शत प्रतिशत शिक्षक-शिक्षिकाओं से प्रतिभाग करने का अपील करें। पुरानी पेंशन योजना से आच्छादित होना चाहते हैं तो सरकार को जगाना पड़ेगा। वर्तमान केंद्र और राज्य सरकार ही पुरानी पेंशन बहाल करने में सक्षम है।

खबरें और भी हैं...