सुल्तानपुर...दलित के यहां मंत्री संग भाजपाइयों ने किया भोजन:कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति बोले-अधिकारी कर्मचारी सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति का करें पालन

सुल्तानपुर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश सरकार के कारागार एवं होमगार्ड विभाग के मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने शनिवार को भाजपा के जनपद नदियों पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं से पीडब्ल्यूडी विभाग के गेस्ट हाउस में मुलाकात की। तत्पश्चात जिला प्रशासन के साथ बैठक कर विभागीय समीक्षा की और दुबेपुर ब्लॉक के दादूपुर गांव में एक दलित परिवार के यहां भोजन किया तत्पश्चात भदैंया ब्लॉक के एक प्राइमरी स्कूल व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया।

डाक बंगले में जनप्रतिनिधियों से की मुलाकात

भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. आरए वर्मा की उपस्थिति में पीडब्ल्यूडी डाक बंगले में जनप्रतिनिधियों, पूर्व जिला अध्यक्षों एवं पार्टी पदाधिकारियों ने कारागार एवं होमगार्ड विभाग के मंत्री धर्मवीर प्रजापति से मुलाकात की। इस दौरान लोगों ने निचले स्तर से आ रही शिकायतों विशेषकर थानों व तहसीलों में समस्याओं के निस्तारण में हो रही लेटलतीफी का मामला उठाया। सभी लोगों ने कहा कि सरकार ईमानदारी पारदर्शिता और भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति से काम करना चाहती है लेकिन जिला व पुलिस प्रशासन सरकार की नीतियों को अक्षरशः पालन नहीं करा पा रहा है जिसके कारण लोगों को समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए जिले स्तर पर व लखनऊ तक भागदौड़ करना पड़ता है। इस दौरान कारागार एवं होमगार्ड विभाग के मंत्री ने कहां जनता व कार्यकर्ता हमारी ताकत है। उन्होंने कहा मैं स्वयं संगठन का कार्यकर्ता रहा हूं। मेरे लिए जनता व कार्यकर्ता सर्वोपरि है।

स्कूली बच्चों से मिले मंत्री।
स्कूली बच्चों से मिले मंत्री।

गायत्री मंत्र के जाप से कैदियों में आया अनुशासन

मै पाजिटिव सोच के साथ काम करता हूं। इसके बाद कारागार मंत्री ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला प्रशासन के साथ समीक्षा बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश दिया। इसके बाद राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ.आर.ए. वर्मा के साथ दादूपुर में दलित परिवार आलोक कोरी एवं राम आशीष कोरी के यहां भोजन किया। यहां पर मंत्री ने चौपाल लगाकर लोगों से सरकार की योजनाओं की जानकारी ली। यहां पर लोगों ने शमशान एवं कब्रिस्तान के निर्माण की मांग रखी कुछ महिलाओं ने बताया कि अभी उनको प्रधानमंत्री आवास नहीं मिला है इस पर मंत्री ने एसडीएम व प्रधान को निर्देशित किया इनका सूची में नाम दर्ज कराया जाए।

यहां पर पत्रकारों से वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कारागार में गायत्री मंत्र का बहुत प्रभाव पड़ा है उन्होंने कहा कि कैदियों की मनोदशा में सकारात्मक परिवर्तन आया है। उन्होंने कहा गायत्री मंत्र के जाप से कैदियों में अनुशासन भी आया है। यहां पर मंत्री ने दो टूक कहा कि जिस जनता के आशीर्वाद से हम सत्ता में आए हैं उनके साथ कोई भी किसी भी विभाग का कर्मचारी दुर्व्यवहार करेगा हमारी सरकार उससे सख्ती से निपटने का काम करेगी।

खबरें और भी हैं...