सुल्तानपुर में प्राथमिक शिक्षक संघ का अधिवेशन सम्पन्न:राजेंद्र पांडेय जिलाध्यक्ष व दिनेश उपाध्याय बने मंत्री, सांसद मेनका गांधी भी कार्यक्रम में हुई शामिल

सुल्तानपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ शाखा सुल्तानपुर सम्बद्ध अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ नई दिल्ली का त्रयवार्षिक अधिवेशनy (निर्वाचन) व शिक्षा उन्नयन गोष्ठी का आयोजन क्षत्रिय भवन पर सम्पन्न हुआ। प्रांतीय नेतृत्त्व के आदेशानुसार त्रयवर्षिक अधिवेशन (निर्वाचन) में प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ विश्वनाथ सिंह पर्यवेक्षक व गोंडा जिलाध्यक्ष विनय तिवारी चुनाव अधिकारी के रूप में उपस्थित रहे।

निर्विरोध चुने गए जिलाध्यक्ष व मंत्री

निर्वाचन की प्रक्रिया संघ के संविधान के अनुसार प्रारम्भ हुई। जिसमें दो पदों जिलाध्यक्ष और महामंत्री के लिए नामंकन पत्र दिए जाने थे समयान्तर्गत केवल राजेंद्र पांडेय ने जिलाध्यक्ष व दिनेश उपाध्याय ने मंत्री पद के लिए पर्चा दाखिल किया। दोनो पद के लिए एक ही पर्चा दाखिल होने से चुनाव की जरूरत नहीं पड़ी और निर्वाचक मण्डल द्वारा दोनो पदों के चुनाव परिणाम निर्विरोध निर्वाचन घोषित किया गया।

सभी विकास खंड से संख्यावार डेलीगेट 54 दूबेपुर, 32 अखण्डनगर, 32 भदैया, कुड़वार 26, धनपतगंज 25, जयसिंहपुर 23, कूरेभार 21, प्रतापपुर कमैचा 15, कादीपुर 15, बल्दीराय 13, मोतिगरपुर 12, करौंदी कला 11, दोस्तपुर 10 लंभुआ से 9 कुल 299 डेलीगेट की उपस्थिति में निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न हुई।

सभी ब्लॉक से पहुंचे शिक्षक।
सभी ब्लॉक से पहुंचे शिक्षक।

तीन वित्तीय वर्ष का पेश हुआ ब्यौरा

जिला कोषाध्यक्ष राम आशीष मौर्य ने अधिवेसन में संगठन का वर्ष 2018, 2019, 2020 का आय एवं व्यय का विवरण प्रस्तुत किया जिसे समस्त डेलीगेट ने एक स्वर में पारित किया। अधिवेशन में सभी ब्लॉक अध्यक्षों एवं मंत्रियों ने अपने उद्बोधन में निर्विरोध निर्वाचित अध्यक्ष और मंत्री को शुभकामनाएं दी। जिला प्रवक्ता राहुल तिवारी राष्ट्रवादी ने बताया कि 1921 ई में स्थापित संघ ने 100 वर्ष पूर्ण किया। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ही मान्यता प्राप्त संगठन जो न केवल प्रदेश में, राष्ट्रीय स्तर से लेकर अंतरराष्ट्रीय प्राथमिक शिक्षक संघ से सम्बद्ध हैं जो शिक्षक हितों के लिए अनवरत लड़ता रहा है और भविष्य में भी संघ शिक्षक हितों के लिए हर स्तर पर लड़ाई लड़ेगा।

निर्वाचित पदाधिकारियों का माल्यार्पण कर हुआ स्वागत।
निर्वाचित पदाधिकारियों का माल्यार्पण कर हुआ स्वागत।

एक शिक्षक ने मेरा जीवन निखारने में की मदद-मेनका

उन्नयन गोष्टी को संबोधित करते हुए सांसद मेनका गांधी ने कहा कि उनके जीवन में एक शिक्षक का अमूल्य योगदान रहा है। जिन्होंने उनका जीवन निखारने में मदद की है। आप लोग भी ऐसे ही शिक्षक बने जो बच्चो के जीवन को तराश दे जिससे समाज मे उनकी उपयोगिता हो और सुल्तानपुर के बच्चे भी जीवन के हर क्षेत्र में आगे आये।

सेल्फी का भी चला दौर।
सेल्फी का भी चला दौर।

यह सभी रहे मौजूद

इस अवसर पर डॉ सीता शरण त्रिपाठी स्वतंत्र निदेशक उपक्रम भारत सरकार, सुमन सिंह सदस्य राज्य महिला आयोग, पुलकित सिंह प्रतिनिधि विधायक सुल्तानपुर विनोद सिंह, शशिकांत पाण्डेय, सांसद प्रतिनिधि रंजीत सिंह , प्रांतीय उपाध्यक्ष मालती सिंह, मंडलीय मंत्री शमीम अहमद, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह जिलाउपाध्यक्ष रमेश तिवारी समस्त ब्लॉक अध्यक्ष मंत्री डेलीगेट सहित हजारों शिक्षक मौजूद रहे। उक्त कार्यक्रम में सम्पूर्ण जिला कार्यसमिति के पदाधिकारी, ब्लाक के डेलीगेट और सैकड़ो शिक्षक उपस्थित रहे

खबरें और भी हैं...