सुल्तानपुर...मोहब्बत जीती और नफरत हारी:राम सिंह ने मुस्लिम बहन के लिए किया रक्तदान, कहा हर तीन माह पर करता हूं ब्लड डोनेट

सुल्तानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सियासत में भले ही धर्म और जाति का बोल बाला हो गया हो। राजनैतिक लाभ के लिए सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़े जा रहे हों। लेकिन जब तक राम सिंह जैसे लोग इस धरती पर हैं मोहब्बत जीतती रहेगी और नफरत हारती रहेगी।

अमन रक्तदान में करते हैं मदद

दरअस्ल हुआ यह कि ग्लोबल हुसैनी मिशन के सदस्य अमन सुल्तानपुरी के पास फोन आया कि मुस्लिम बहन महरूल निसां को एक यूनिट ब्लड की तत्काल जरूरत है। अमन चूंकि बराबर हर व्यक्ति के लिए ब्लड का प्रबंध करते हैं ऐसे में उन्होंने कई लोगों से संपर्क साधा कि कोई ब्लड डोनेट कर दे तो बहन की मदद की जा सके। काफी देर के बाद उनका अपने ही सहपाठी राम सिंह बरुई से संपर्क हुआ। अमन ने राम सिंह को बताया कि इस प्रकार एक मुस्लिम बहन का फोन आया है और उसे एक यूनिट ब्लड की आवश्कता है।

एक फोन पर पहुंचा जिला अस्पताल

अमन बताते हैं कि राम सिंह ने कहा इसमें परेशानी किस बात की है मैं स्वंय इस पुण्य काम को अंजाम दूंगा। यह कहकर वो सीधे जिला अस्पताल स्थित ब्लड बैंक पहुंचा और ब्लड डोनेट किया। अमन ने बताया कि राम सिंह ने कहा कि मैं हर तीन महीने पर ब्लड डोनेट करता हूं इस बार मेरा तीन महीना पूरा हो चुका था। आगे भी तीन माह पूरे होने पर मैं आपसे संपर्क करूंगा।