सुलतानपुर आएंगे RSS के पूर्व सरकार्यवाह भैय्या जी जोशी:संघ के विभाग कार्यालय का करेंगे लोकार्पण, पूर्वांचल की गतिविधियों का केंद्र बनेगा

सुलतानपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुल्तानपुर में बने भव्य कार्यालय में आरएसएस की बड़ी और महत्वपूर्ण बैठकें व प्रशिक्षण शिविर आयोजित होंगे। - Dainik Bhaskar
सुल्तानपुर में बने भव्य कार्यालय में आरएसएस की बड़ी और महत्वपूर्ण बैठकें व प्रशिक्षण शिविर आयोजित होंगे।

अयोध्या- प्रयागराज राजमार्ग पर सुल्तानपुर शहर के कस्बा स्थित महाराणा प्रताप द्वार के पास बने नवनिर्मित आरएसएस कार्यालय का आधुनिक भवन पूर्वांचल की गतिविधियों का केंद्र होगा। आगामी 8 दिसंबर को संघ के पूर्व सरकार्यवाह सुरेश जोशी (भैय्या जी जोशी) संघ भवन का लोकार्पण करेंगे।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सुल्तानपुर विभाग के नवनिर्मित कार्यालय का नाम प्रो। राजेंद्र सिंह "रज्जू भैया" सदन रखा गया है। शहर के कस्बा में करीब 8 महीनों से संघ भवन का निर्माण चल रहा है। आरएसएस के आधुनिक भवन के निर्माण का कार्य 24 अप्रैल 2021 से प्रारंभ हुआ। जबकि 17 फरवरी 2021 को भूमि पूजन किया गया था।

8 महीनों में पांच मंजिला इमारत बनकर तैयार हो गई है। संघ के आधुनिक भवन में लिफ्ट की व्यवस्था के साथ लगभग दो दर्जन कमरे, चार सौ लोगों का मीटिंग हाल, कॉन्फ्रेंस रूम व 50 गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था बनाई गई है। अयोध्याधाम, प्रयागराज, सुल्तानपुर, अमेठी, प्रतापगढ़ के बीच स्थित बना संघ का आधुनिक कार्यालय पूर्वांचल की गतिविधियों का केंद्र होगा। सुल्तानपुर में बने भव्य कार्यालय में आरएसएस की बड़ी और महत्वपूर्ण बैठकें व प्रशिक्षण शिविर आयोजित होंगे।

खबरें और भी हैं...