सुलतानपुर...कानूनगो पर लगा 60 हजार की रिश्वतखोरी का आरोप:कानूनगो और मुंशी की बातचीत का ऑडियो VIRAL,डीएम बोले-जांच करायेंगे

सुलतानपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी कानूनगो कैलाश शुक्ला। - Dainik Bhaskar
आरोपी कानूनगो कैलाश शुक्ला।

यहां सुलतानपुर के बल्दीराय तहसील में भ्रष्ट्राचार से जुड़ा मामला प्रकाश में आया है। जहां रजिस्ट्रार कानूनगो पर फाइल पास करने के लिए 60 हजार रुपए रिश्वत लेने का आरोप लगा है। इसका एक ऑडियो भी वायरल हो रहा है।

बल्दीराय तहसील क्षेत्र के चरथई गांव निवासी छोटे लाल की जमीन से जुड़े मामले की फाइल संख्या T202004680900689 यहां के रजिस्ट्रार कानूनगो कैलाश शुक्ला के पास थी। जिसको पास करने के लिए कानूनगो ने रिश्वत की डिमांड कर रखा था। जानकारी के मुताबिक अश्वनी नाम के मुंशी की मध्यस्थता में 60 हजार में मामला डील हुआ था।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए ऑडियो में अश्वनी कानूनगो से फोन पर इस बात का जिक्र भी कर रहा है कि 45 हजार रुपए दे चुकाहै। अब 15 हजार रुपए और देने को तैयार है। इसकी फाइल पास कर दीजिए बेइज्जती हो रही है। सूत्रों के अनुसार कानूनगो ने रकम तो ले लिया लेकिन उसकी फाइल पास नही हुई। 2 दिसंबर को लगी तारीख में भी मामले का निस्तारण नही हुआ।

हालांकि ऑडियो वायरल होने के बाद कानूनगो कैलाश शुक्ला ने इस आरोप को बेबुनियाद बताया है। उन्होंने पैसे के लेनदेन से भी इंकार किया है। फिलहाल इस मामले में डीएम रवीश गुप्ता से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामला हमारे संज्ञान में नहीं है। मीडिया के माध्यम से जानकारी हुई है। जांच कराएंगे जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...