बच्चों को लौटाए गए टेबलेट के लिए मांगे पैसे:सुल्तानपुर में सांसद प्रतिनिधि ने दिया था निर्देश, आईटीआई कॉलेज में हर बच्चे से वसूले गए थे 5 हजार रुपए

सुल्तानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुल्तानपुर में पकड़ी गई आईटीआई कॉलेज की चोरी - Dainik Bhaskar
सुल्तानपुर में पकड़ी गई आईटीआई कॉलेज की चोरी

सुल्तानपुर में दैनिक भास्कर की खबर का बड़ा असर हुआ है। टैबलेट के बदले वसूले गए हजारों रुपये बच्चों को लौटा दिए गए हैं। दो दिन पहले जिले के लंभुआ में आईटीआई कॉलेज में बच्चों से वसूली हुई थी। इस मामले पर सांसद प्रतिनिधि रंजीत सिंह ने संज्ञान लिया और अधिकारियों से बात कर निर्देश दिए। जिसके बाद गुरूवार को बच्चों को पैसे लौटा दिए गए हैं।

बच्चे ने एसडीएम से की थी शिकायत

जिले के लंभुआ ब्लॉक स्थित आईटीआई कॉलेज में टेबलेट लेने के लिए पैसों की वसूली का मामला सामने आया था। यहां बच्चों से 5 हजार रुपए टैबलेट के लिए लिए जा रहे थे। बात पर विवाद उठने के बाद आईटीआई संचालक को अपनी गलती माननी पड़ी। स्टॉफ के बच्चों को वरीयता थी उन्हें दो हजार देने थे। इस मामले में एक बच्चे ने एसडीएम से शिकायत की थी। वहीं मामले से जुड़ी खबर भी प्रकाशित हुई। जिसे सांसद मेनका गांधी के प्रतिनिधि ने संज्ञान लेकर अधिकारियों से बात की।

तहसीलदार की जांच में हुआ खुलासा

जिसके बाद एसडीएम लंभुआ ने नायब तहसीलदार गरिमा भार्गव को मौके पर जांच के लिए भेजा था। वहां लिखित रूप बताया गया कि कैसे 4000 नगद लिए गए और 1000 यूपीआई से लिया गया था। हालांकि चोरी पकड़ने की सूचना मिलते ही आईटीआई संचालक के हाथ-पांव फूलने लगे। बताया जा रहा है कि अन्य बच्चो का मुंह बंद करने के लिए उनका पैसा घर जाकर वापस होने लगा है।

खबरें और भी हैं...