• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Sultanpur
  • Uproar Over Getting EVM In DCM In Sultanpur: The Car Was Standing Outside The Strong Room Of The Mandi Complex, SP Workers Created A Ruckus, DM Said EVMs Were Empty

सुल्तानपुर में डीसीएम में ईवीएम मिलने पर हंगामा:मंडी परिसर के स्ट्रांग रूम के बाहर खड़ी थी गाड़ी, सपा कार्यताओं ने हंगामा किया, डीएम बोले- ईवीएम के खाली डिब्बे थे

सुल्तानपुर7 महीने पहले
सुल्तानपुर में सपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया।

उत्तर प्रदेश में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना 10 मार्च को होनी है। हर जिले में विपक्षी दलों को ईवीएम मशीन में खेल होने का खतरा है इसलिए स्ट्रॉग रूम के बाहर दलों के कार्यकर्ता डटे हैं। इस क्रम में आज सुल्तानपुर में भी उस समय हड़कंप मच गया जब एक डीसीएम मंडी स्थित स्ट्रॉग रूम के गेट पर पहुंची। इस बॉक्स लदे थे। इसको सपा कार्यकर्ताओं ने अंदर तो नहीं जाने दिया लेकिन जैसे ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वैसे ही सपा जिलाध्यक्ष और प्रत्याशी वहां पहुंचे और हंगामा काटा।

27 फरवरी को सुल्तानपुर में चुनाव संपन्न होने के बाद ईवीएम मशीन को शहर के मंडी परिसर में बने स्ट्रॉग रूम में रखा गया था। यहां समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता तब से शिफ्ट के अनुसार रखवाली कर रहे हैं। लेकिन आज उस समय हड़कंप मचा जब लंभुआ से सपा प्रत्याशी व पूर्व विधायक संतोष पांडे ने एक वीडियो अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया। जिसमें एक डीसीएम पर कुछ बॉक्स लदे हुए थे। मंडी गेट पर पहुंचे इस डीसीएम को वहां जुटे सपाइयों ने अंदर जाने नहीं दिया। लेकिन जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो सुल्तानपुर से सपा प्रत्याशी व पूर्व विधायक अनूप संडा, पार्टी जिलाध्यक्ष पृथ्वी पाल, महासचिव सलाहुद्दीन आदि बड़ी संख्या में पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया।

ईवीएम लदे डीसीएम की फोटो सामने आने पर शुरू हुआ हंगामा।
ईवीएम लदे डीसीएम की फोटो सामने आने पर शुरू हुआ हंगामा।

एएसपी फोर्स के साथ पहुंचे
खबर मिलते ही एएसपी विपुल श्रीवास्तव भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने किसी भी प्रकार की धांधली की बात को सिरे से खारिज किया। वही अनूप संडा ने प्रशासन से कहा कि बिना नंबर की बोलेरो गाड़ी अंदर आई यह गलत है। आप लोग नियम पूर्वक कार्य कीजिए। उधर पूरे मामले पर डीएम रवीश गुप्ता ने कहा कि केंद्रीय विद्यालय में तीन और मंडी में दो विधानसभा की तैयारी है। केंद्रीय विद्यालय में जो ईवीएम के खाली बक्से थे उन्हें मंडी में शिफ्ट कर रहे थे। इस पर विरोध होने पर निर्देश दिए गए हैं कि 11 से पहले वहां कोई मूवमेंट नहीं करना है।

सपा कार्यकर्ताओं ने मंडी परिसर पहुंचकर हंगामा किया।
सपा कार्यकर्ताओं ने मंडी परिसर पहुंचकर हंगामा किया।

डीएम बोले- अफवाहों को ध्यान न दें

डीएम रवीश गुप्ता का कहना है कि EVM के खाली डिब्बों को हटाकर मंडी में रखना था। प्रत्याशी समर्थकों के विरोध पर ईवीएम मंडी में नहीं रखे गए। ट्रक को वापस केंद्रीय विद्यालय भेजा गया है। ईमानदारी और निष्पक्ष काउंटिंग के लिये जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। किसी भी हाल में प्रत्याशियों को कोई शिकायत का मौका नहीं मिलेगा। अधिकारियों कर्मचारियों को सख्त निर्देश हैं। काउंटिंग होने तक ना हो कोई ऐसा कार्य, जिससे प्रत्याशियों को ऑब्जेक्श हो न किया जाए। डीएम ने सभी से किया अनुरोध किया अफवाहों पर कोई ध्यान न दें। नगर के मंडी समिति में 10 मार्च को जिले की सभी विधानसभाओं की काउंटिंग हाेनी है।

खबरें और भी हैं...