सुल्तानपुर...एसिड अटैक पीड़िता BHU रेफर:हालत गंभीर होने पर दारोगा ने एंबुलेंस को किया फोन, दो घंटे देरी से पहुंची एंबुलेंस

सुल्तानपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुल्तानपुर में एसिड अटैक पीड़िता BHU रेफर। - Dainik Bhaskar
सुल्तानपुर में एसिड अटैक पीड़िता BHU रेफर।

सुल्तानपुर जिले के करौंदीकला थाना क्षेत्र में बुधवार को एकतरफा प्यार में पागल एक युवक ने युवती के ऊपर एसिड फेंक दिया था, जिससे युवती का चेहरा और हाथ बुरी तरह झुलस गया था। गुरुवार को जिला अस्पताल से गंभीर हालत में उसे वाराणसी के बीएचयू अस्पताल रेफर कर दिया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही भी देखने को मिली। दारोगा ने 108 एंबुलेंस को फोन किया, जो दो घंटे बाद पहुंची। वहीं बीजेपी नेत्री पूजा कसौधन ने अस्पताल पहुंचकर पीड़िता का हाल जाना और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

7 महीने बाद होनी थी युवती की शादी

बता दें कि 7 महीने बाद युवती के हाथ पीले होने थे। दिहाड़ी मजदूरी करके परिवार का खर्च चलाने वाला पिता पाई-पाई जमा कर दहेज का जतन कर रहा था, लेकिन एकतरफा प्यार में पागल पवन ने उसकी जिंदगी तबाह कर दी। जिला अस्पताल में पीड़िता का इलाज कर रहे ईएमओ डॉ. राजेश मिश्रा ने बताया कि युवती की हालत ठीक नही है। बर्न केस के इलाज की यहां सुविधा भी नही है। जैसे-जैसे समय बढ़ेगा, जख्म गंभीर होने की आशंका है। इसलिए बेहतर चिकित्सीय सेवा के लिए उसे बीएचयू रेफर किया गया है।

वहीं एसपी डॉ. विपिन मिश्रा के निर्देश पर हॉस्पिटल में मौजूद दारोगा महेश चंद ने तत्काल 108 एंबुलेंस को फोन किया। दारोगा के अनुसार, कॉल पर जिस एंबुलेंस चालक का नंबर दिया गया वो शॉपिंग की बात कहकर तय सीमा से दो घंटे की देरी से पहुंचा। रात करीब 12 बजे के आसपास पीड़िता को अस्पताल से बीएचयू ले जाया गया। एसपी के निर्देश पर एक पुरुष और एक महिला सिपाही को सुरक्षा की दृष्टि से साथ भेजा गया है।

बीजेपी नेत्री ने पीड़िता से की मुलाकात

वहीं जैसे ही सोशल मीडिया पर भाजपा नेत्री पूजा कसौधन को घटना की जानकारी हुई वो तत्काल जिला अस्पताल पहुंचीं। उन्होंने पहले पीड़िता से बात कर उसका हाल-चाल जाना। साथ ही उसकी मां से बातचीत कर उन्हें ढांढस बधाया कि वो हर संभव मदद के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि घटना अत्यंत निंदनीय है और इसमें दोषी को सजा दिलाकर रहेंगे। बता दें कि पीड़िता का परिवार गरीब है। उनके पास इलाज कराने तक के पैसे नहीं हैं।

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

बता दें कि करौंदीकला थाना क्षेत्र पकड़पुर गांव निवासी पवन गौतम (20) पुत्र राम मिलन बुधवार रात पीड़िता के गांव कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के भूपतीपुर गांव पहुंचा। पीड़िता घर के बाहर ही लेटी थी और उसने उसी समय उस पर एसिड फेंका और मौके से फरार हो गया। युवती का चेहरा और हाथ बुरी तरह झुलस गया है। फिलहाल एसपी के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपी की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।

खबरें और भी हैं...