अब तक 1200 अपात्रों ने सरेंडर किए राशन कार्ड:बांगरमऊ एसडीएम ने चार दिन पहले दिए थे निर्देश, आज पूर्ति निरीक्षक कार्यालय पर उमड़ी भीड़

बांगरमऊ8 दिन पहले

बांगरमऊ में अपात्रों को राशन कार्ड सरेंडर करने की अंतिम तारीख आज थी। रिकवरी से भयभीत अपात्र लोग राशन कार्ड सरेंडर करने के लिए भारी संख्या में तहसील पूर्ति निरीक्षक कार्यालय में उमड़ पड़े। जिससे कार्यालय में अफरा तफरी का माहौल बना रहा। चार दिनों में करीब 1200 लोगों ने अपने कार्ड तहसील के पूर्ति निरीक्षक कार्यालय में सरेंडर किए।

बाजार के भाव से होगी वसूली
बता दें कि उप जिलाधिकारी बांगरमऊ अंकित शुक्ला ने सभी क्षेत्रीय कोटेदारों को निर्देश दिया गया था कि जो कार्ड धारक अपात्र की श्रेणी में आते हैं, वह लोग एक सप्ताह के अंदर राशन कार्ड जमा कर दें। अन्यथा अपात्र पाए जाने पर 24 रुपये प्रति किलो की दर से गेंहू व 32 रुपये प्रति किलो की दर से चावल बाजार के भाव वसूली की जाएगी।

जानकारी होने के बाद गांव में अपात्र कार्ड धारकों में हड़कंप मच गया। कार्ड सरेंडर करने का सिलसिला शुरू हो गया। जानकारी के अनुसार, बीती 11 मई को 203, 12 मई को 150 व 13 मई को 478 तथा 14 मई को 352 लोगों ने अपात्र बताते हुए कार्ड सरेंडर कर दिए गए।

तिथि बढ़ाने की होगी मांग
15 मई को रविवार होने की दशा में कार्यालय पर छुट्टी है। इस दशा में आज 14 मई को कार्ड सरेंडर करने वाले लोगों का कार्यालय पर हुजूम उमड़ पड़ा। शनिवार दोपहर दो बजे तक 352 से अधिक लोगों ने कार्ड सरेंडर किया। जबकि भीड़ कम होती नहीं दिख रही है। अब तक लगभग 1200 लोगों ने अपने कार्ड जमा कर दिए हैं। कार्ड जमा करने का सिलसिला अभी भी जारी है।

पूर्ति निरीक्षक बांगरमऊ राजेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि कार्ड जमा करने वालों की भीड़ जुट रही है। इस समस्या से निपटने के लिए उच्च अधिकारियों को अवगत कराकर डेट बढ़ाये जाने की मांग की जाएगी। ताकि अपात्र लोगों के कार्ड जमा कराने की कार्रवाई को समुचित तरीके से पूरा किया जा सके।

खबरें और भी हैं...