बांगरमऊ के बिल्हौर मार्ग तिराहे पर रोजाना लग रहा जाम:बस अड्‌डा होने के बावजूद सड़क पर खड़ी होती हैं बसें, इलाके के लोग परेशान

बांगरमऊ12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बांगरमऊ के बिल्हौर मार्ग तिराहे पर रोजाना शाम को जाम लग जाता है। प्राइवेट और रोडवेज बसों के चालक सवारियों को बैठाने के चक्कर में रोड पर वाहन खड़ा कर देते हैं। इससे अन्य वाहनों का निकलना मुश्किल हो जाता है। स्थानीय लोगों ने इस समस्या के समाधान की मांग की है।

लोगों ने बताया कि रोडवेज बस अड्डा होने के बाद भी बसें वहां जाती हैं। सड़क पर जाम के कारण लोगों का पैदल निकलना ही मुश्किल हो जाता है। स्थानीय लोग कई बार इसकी शिकायत कर चुके हैं। इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो पाया।

पैदल निकलना भी हो जाता है मुश्किल

बांगरमऊ के बिल्हौर मार्ग तिराहे पर प्रतिदिन जैसे ही शाम के 4 बजते हैं। निजी स्लीपर बसें व सरकारी रोडवेज बसें सड़क पर कब्जा जमा लेती हैं। सड़क पर ठेले आदि भी खड़े हो जाते हैं। इससे लोगों को परेशान होना पड़ता है। शाम को रोजाना भीषण जाम लगा रहता है। दूसरे वाहनों को निकलने में परेशानी होती है।

निजी बस चालक कर रहे मनमानी

रोडवेज बस के परिचालक उन्नाव डिपो के अजीत कुमार का आरोप है कि निजी बस संचालक सस्ते में बांगरमऊ से सवारियां लेकर दिल्ली जाते हैं। इससे विभाग को भारी नुकसान होता है। उनको सवारियां न मिल पाने से वेतन से कटौती की जाती है। निजी बसें परिवहन विभाग को चूना लगा रहीं हैं। कई बार शिकायत के बाद भी समाधान नहीं हुआ है। चार माह पूर्व मुख्यमंत्री के आदेश के बाद नगर में तिराहे- चौराहों पर सड़कों पर बस, टेम्पू, मैजिक खड़ी होने पर जुर्माना वसूला गया था। यह अभियान लगभग एक हफ्ते तक चला था।

रामजी गुप्ता ने बताया कि रोजाना जाम से परेशान होना पड़ता है।
रामजी गुप्ता ने बताया कि रोजाना जाम से परेशान होना पड़ता है।

विक्रम निषाद ने बताया कि रोजाना जाम से परेशान होना पड़ता है।
विक्रम निषाद ने बताया कि रोजाना जाम से परेशान होना पड़ता है।

रोजाना सड़क पर बसों के खड़े होने से ऐसी ही जाम के हालात बने रहते हैं।
रोजाना सड़क पर बसों के खड़े होने से ऐसी ही जाम के हालात बने रहते हैं।

जाम से हो सकता है हादसा

बांगरमऊ के श्याम जी गुप्ता ने बताया कि सड़कों पर निजी व सरकारी बसों के खड़े होने से कभी भी कोई अनहोनी हो सकती है। सत्यम ने बताया कि नगर में संडीला रोड, लखनऊ रोड, हरदोई-उन्नाव रोड, बिल्हौर रोड की सड़कों पर बसें, टेम्पू, ई-रिक्शा, मैजिक आदि वाहनों के खड़े होने से जाम लग जाता है। कई बार शिकायत के बाद भी समाधान नही हुआ है।

विक्रम निषाद ने बताया कि बांगरमऊ नगर पालिका द्वारा टेंडर निकालने के बाद वाहनों से शुल्क वसूलने का ठेका दे दिया गया है। वाहनों से दिन में एक बार शुल्क भी वसूला जा रहा है। उनके लिए कोई अड्डे की व्यवस्था नही की गई है।

खबरें और भी हैं...