मानक के विरुद्ध अस्पताल संचालित:एसीएमओ ने हॉस्पिटल को जारी की नोटिस, टीकाकरण में लापरवाही बरतने पर दो एएनएम को मिली प्रतिकुल प्रविष्ट

बीघापुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एसीएमओ डॉ. नरेंद्र कुमार ने बीघापुर कस्बे में संचालित सुपर हॉस्पिटल और पीएचसी का औचक निरीक्षण किया। पीएचसी में टीकाकरण में लापरवाही बरतने पर दो एएनएम को प्रतिकूल प्रविष्टि दी है। उन्होंने अस्पताल में इलाज के लिए उपलब्ध संसाधनों की भी जांच की। नगरपंचायत बीघापुर के सुपर हॉस्पिटल बिना पंजीकरण के संचालित होने पर एसीएमओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।

जनपद में बिना पंजीकरण और बिना मानक के चल रहे अस्पतालों के विरुद्ध सीएमओ के निर्देश पर कार्रवाई का अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नरेंद्र कुमार और प्रभारी चिकित्साधिकारी बीघापुर डॉ. पंकज पाण्डेय ने नगर पंचायत बीघापुर में संचालित सुपर हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में बिना पंजीकरण के ही ओटी संचालित होती पायी गयी। अस्पताल में कई मरीज भर्ती भी मिले।

जिस पर एसीएमओ ने प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. पंकज पाण्डेयको सुपर हॉस्पिटल पर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद एसीएमओ ने पीएचसी का भी निरीक्षण किया। जहां पर टीकाकरण में लापरवाही पाए जाने पर एएनएम रुथानशू कला और रानी मुन्नी मिश्रा को प्रतिकूल प्रवष्टि दी। स्वास्थ्य विभाग की इस कार्रवाई से कर्मचारियों में हड़कंप मचा है.

प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. पंकज पाण्डेय ने बताया कि टीकाकरण में लापरवाही पाए जाने पर एएनएम रुथानशू कला और रानी मुन्नी मिश्रा को प्रतिकूल प्रवष्टि दी गयी है। इसके अलावा सुपर हॉस्पिटल के संचालक को नोटिस जारी की गई है।

खबरें और भी हैं...