बीघापुर में संपूर्ण समाधान दिवस:एसडीएम ने समस्याएं सुनी, 71 में से दो का निस्तारण किया

बीघापुर, उन्नाव16 दिन पहले

बीघापुर तहसील मुख्यालय के सभागार में एसडीएम अजीत जायसवाल की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान का आयोजन हुआ। जिसमें 71 शिकायतें फरियादी शिकायत लेकर पहुंचे, जिनमें 2 का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

इनमें सर्वाधिक 45 शिकायतें राजस्व विभाग रही। पुलिस विभाग की 11 और विकास विभाग की 4 शिकायतें शामिल हैं। एसडीएम ने दर्ज शिकायतों को संबंधित अधिकारी और कर्मचारियों को स्थानांतरित करते हुए कहा कि शिकायतों का निस्तारण पारदर्शी और गुणवत्ता पूर्वक समय से किया जाए। इसमें सीओ बीघापुर डीपी सिंह, बीडीओ बीघापुर दिनेश यादव, बीडीओ सुमेरपुर संध्या रानी, नायब तहसीलदार राकेश कुमार, एसडीओ विद्युत अभिषेक कपासिया सहित कई विभागों के प्रतिनिधि शामिल रहे।

बीघापुर तहसील क्षेत्र में गांवों में नाली, भूमि के विवाद सबसे अधिक है, जिनमे जमीन के कब्जेदारी व ग्राम समाज की भूमि पर कब्जे को लेकर सबसे अधिक शिकायतें रहती हैं। धीमी रफ्तार से शिकायतों का निस्तारण होने की वजह से हर बार राजस्व से जुड़े मामले सम्पूर्ण समाधान दिवस पर बढ़ जाते हैं। बीघापुर तहसील क्षेत्र के कई गांवों में विधानसभा चुनाव के बाद सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर शिकायत तहसील प्रशासन से ग्रामीण कर चुके हैं।

खबरें और भी हैं...