हसनगंज में मौरंग लदा 7 ट्रक पकड़ा गया:खनन और एआरटीओ ने लगाया एक लाख से अधिक का जुर्माना

हसनगंज, उन्नाव4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हसनगंज तहसील क्षेत्र के अजगैन मोहान मार्ग पुछड़ा चौराहे पर राजस्व विभाग ने आरटीओ और खनन विभाग की संयुक्त टीम के साथ शनिवार को मौरंग लदे 7 ट्रकों को पकड़ा है। टीम ने एक लाख से अधिक का जुर्माना लगाया है। अधिकारियों की छापेमारी से ट्रक ड्राइवरों में हड़कंप मच गया। बहुत से ट्रक चालकों को पहले से ही सूचना मिल गई। जिससे गाड़ी लेकर भागने में भी सफल रहे।

अजगैन मोहान मार्ग पुछड़ा चौराहे पर प्रतिदिन 15 से 20 ट्रक मौरंग लादकर आते हैं। यहीं पर अवैध रूप से चोरी छिपे सड़क पर ही मौरंग मंडी लगाई जा रही थी। यहीं से सप्लायर टेडर्स से लेकर अन्य लोगों को मौरंग की बिक्री करते थे।

नंबर प्लेट बदलकर करते थे सप्लाई

काफी समय से उच्च अधिकारियों से मोहान कस्बे के लोग शिकायत कर रहे थे। शनिवार सुबह खनन एआरटीओ सहित राजस्व की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर 7 मौरंग लदे हुए ट्रकों को पकड़ा। जिसमें तीन ट्रक ओवरलोड और चार ट्रकों में कागजात से लेकर नंबर प्लेट नहीं थी। जो नंबर प्लेट लगी थी, वह कालिख से पुती हुई थी। जिसके कारण सभी ट्रकों पर कार्रवाई करते हुए खनिज और एआरटीओ विभाग की तरफ से एक लाख रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया गया है।

ट्रकों को सीज किया गया।
ट्रकों को सीज किया गया।

छापेमारी में ओवरलोड और पेपर पूर्ण न होने पर कार्रवाई

इस संबंध में एसडीएम अंकित शुक्ला ने बताया कि संयुक्त टीम ने छापेमारी कर ओवरलोड सहित पेपर पूर्ण न होने पर 7 ट्रकों को पकड़ा गया है। जिसमें राजस्व और एआरटीओ की तरफ से एक लाख रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया गया है।

खबरें और भी हैं...