हसनगंज में दहेज उत्पीड़न में मुकदमा:सास, ससुर-ननद और पति पर केस, महिला आयोग में शिकायत के बाद हुई कार्रवाई

हसनगंज8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उन्नाव के हसनगंज के अजगैन कोतवाली क्षेत्र के सराय गोविंद पोस्ट चांदपुर झलिहाई निवासी मुस्कान पुत्री आबिद हुसैन ने महिला आयोग में शिकायती पत्र देकर सास-ससुर ,पति व ननद के खिलाफ अजगैन कोतवाली में मारपीट व जान से कोशिश करने का आरोप लगाया है।

अजगैन कोतवाली क्षेत्र के सराय गोविंद पोस्ट चांदपुर झलिहाई निवाशी मुस्कान पुत्री आबिद हुसैन ने बीते 21 मार्च को कोतवाली में शिकायती पत्र देखकर बताया था कि उसकी शादी 5 वर्ष पूर्व मुस्लिम रीति रिवाज के साथ शान पुत्र फकीरे निवासी सराय गोविंद से हुई थी। जिससे एक 2 वर्ष की पुत्री अलीशा भी है ।

शादी के बाद से ही पति सास ससुर और ननद दहेज कम लाने का ताना देते हुए शारीरिक शोषण व मानसिक प्रताड़ना देते हैं। 21 मार्च की रात दहेज को लेकर सास ससुर और ननद सहित पति ने मारा-पीटा व पति ने जान से मार देने को लेकर चाकू से कई वार किए। जिससे मुस्कान को काफी शारीरिक चोट आई है।

पीड़ित ने उसी वक्त अजगैन कोतवाली में शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। तब जाकर पीड़ित ने महिला आयोग प्रकोष्ठ लखनऊ में प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। जिसके बाद 5 मई देर शाम अजगैन कोतवाली में पति मोहम्मद शानू,ससुर फकीरे, सास सलमा,व ननद मुन्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

इस संबंध में हसनगंज क्षेत्रा अधिकारी राजकुमार शुक्ला ने बताया कि दहेज अधिनियम मारपीट सहित जान से मार देने के तहत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...