उन्नाव में दो स्थानों पर 12 घंटे बिजली गुल:ट्रांसफार्मर जलने से हुई परेशानी, आजाद नगर में शिकायत के बाद मरम्मत कार्य करने पहुंचे बिजली कर्मी

उन्नाव16 दिन पहले

उन्नाव के शुक्लागंज की बिजली व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार रात से लेकर शनिवार रात तक को नगर में ताबड़तोड़ फाल्ट होने के कारण कई-कई घंटे बिजली गुल रही। वहीं दो मोहल्लों के ट्रांसफार्मर फुंकने से 12 घंटे तक बिजली गुल रही। जिससे भीषण गर्मी में लोग बिलबिला उठे।

रविदास पार्क में रखा 100 केवीए का ट्रांसफार्मर बीते शुक्रवार की रात ग्यारह बजे ओवरलोड के चलते फुंक गया। ट्रांसफार्मर फुंकने से एक सैकड़ा से अधिक घरों की बिजली गुल हो गई। क्षेत्रीय लोगों ने ट्रांसफार्मर बदले जाने के लिए कई बार विभागीय अधिकारियों को फोन किया लेकिन स्टोर में ट्रांसफार्मर उपलब्ध न होने से शनिवार की दोपहर तक फुंका ट्रांसफार्मर नहीं बदला जा सका।

160 केवीए का ट्रांसफार्मर जल गया

देर शाम विभाग ने नया ट्रांसफार्मर लगाया। जिसके बाद रात करीब ग्यारह बजे के बाद प्रभावित इलाके की बिजली आपूर्ति सुचारू हो सकी। इसी तरह आजाद नगर में भी 160 केवीए का ट्रांसफार्मर शुक्रवार की रात 12 बजे ओवर लोड के कारण फुंक गया। जिससे आधा सैकड़ा घरों की आपूर्ति ठप रही। वहीं तिकुनिया पार्क का 100 केवीए का ट्रांसफार्मर फुंक गया। इसके अलावा गोताखोर में न्यूटल कट जाने के कारण तीन घंटे बिजली गुल रही। मदनी नगर में न्यूटल कटने के कारण शाम साढ़े बजे तक बिजली गुल रहा। ताबड़तोड़ फाल्ट और ट्रांसफार्मर फुंकने के कारण नगर की बिजली व्यवस्था चरमरा गई।

ग्रामीण इलाकों में भयंकर कटौती मंत्रियों का निरीक्षण बेकार

उन्नाव में ग्रामीण इलाकों में विद्युत की जमकर कटौती हो रही है सरकार 18 घंटे बिजली देने का वादा कर रही है लेकिन महज 8 घंटे भी बिजली बमुश्किल ग्रामीणों को मिल पा रही है इसके पहले ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने औचक निरीक्षण कर विद्युत आपूर्ति के निर्देश दिए थे बीते दिनों कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने भी विद्युत व्यवस्था सुधारने की बात कही थी बावजूद उन्नाव में ग्रामीण इलाकों में विद्युत व्यवस्था अबतक नहीं सुधरी है।

खबरें और भी हैं...