उन्नाव में तहसील दिवस का हुआ आयोजन:173 शिकायतें आई सामने, 13 का हुआ निस्तारण

उन्नाव10 दिन पहले

उन्नाव में जनता की समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव हो सके इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए चुनाव बाद एक बार फिर से तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन आज डीएम रवीन्द्र कुमार ने नेतृत्व में अलग अलग तहसीलों में करवाया। जिसमें सदर तहसील में एसडीएम ने समस्याएं सुनी। 173 शिकायतों में 13 का मौके पर निस्तारण किया गया।

सदर तहसील में एसडीएम सदर सत्यप्रिय सिंह ने मौजूद विभागीय अफसरों से कहा कि जनता की समस्याओं को बहुत ही गंभीरता के साथ सुनने के उपरांत विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही उनका निराकरण करने के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी फरियादी समस्या के समाधान के उद्देश्य से ही सरकारी कार्यालयों में आता है, इसलिए जनता की समस्या का समाधान करना हम सबके लिए सर्वोपरि है। कोई भी फरियादी तहसील दिवस किसी भी कार्यालय से निराश होकर नहीं जाना चाहिए।

सदर तहसील संपूर्ण समाधान दिवस सदर में राजस्व विभाग से 98, पुलिस विभाग से 37, विकास विभाग से 17, नगर पालिका से 8, विद्युत विभाग से 6, अन्य से 13 कुल 173 शिकायतें पहुंची। जिसमें से 13 शिकायतों का एसडीएम के माध्यम से मौके पर निस्तारण कराया गया। जिन विभागों की अन्य शिकायतें हैं, जिनका मौके पर निस्तारण नहीं हो सका है। संबंधित अधिकारी स्थलीय निरीक्षण कर शिकायतों का गुणवत्ता के साथ 5 दिन के अंदर ही निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा जो भी निस्तारण किया जाए वो समय और गुणवत्ता पूर्ण किया जाए। समाधान दिवस में सीओ आशुतोष कुमार, तहसीलदार अतुल कुमार, नायाब तहसीलदार मंजुला मिश्रा व संबंधित उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...