जयपुर के मिलिट्री अस्पताल में उन्नाव के जवान की मौत:खून की उल्टियां होने पर जयपुर में भर्ती था 22 साल का अभिषेक, गांव में शोक की लहर

उन्नाव18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बीघापुर क्षेत्र के गांव श्रीपतपुर के रहने वाले 22 वर्षीय सैनिक का मिलट्री हॉस्पिटल जयपुर में इलाज के दौरान निधन हो गया। सैनिक के निधन की खबर गांव व क्षेत्र में फैलते ही शोक की लहर फैल गई।

श्रीपतपुर गांव में खेती-बाड़ी करने वाले भरत यादव का इकलौता बेटा अभिषेक यादव 2019 में फतेहपुर जनपद में सैनिक भर्ती के दौरान चयनित हुआ था। जबलपुर मिलिट्री ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग के बाद उदयपुर राजस्थान में उसकी तैनाती की गई।

जम्मू एंड कश्मीर राइफल्स का था जवान

वह जम्मू एंड कश्मीर राइफल्स का जवान था। अभी हाल में ही 28 दिन की छुट्टी व्यतीत करने के बाद उसने 5 सितंबर को जॉइन किया था। 15 सितंबर की रात को अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी। बताया जाता है कि खून की उल्टियां होने पर उसे जयपुर मिलट्री हॉस्पिटल में भर्ती किया गया जहां रविवार को उसका निधन हो गया।

ये फाइल फोटो अभिषेक यादव की है।
ये फाइल फोटो अभिषेक यादव की है।

चचेरा भाई भी सेना में

चचेरा भाई आशीष यादव जो लद्दाख में सैनिक के रूप में कार्यरत है। जयपुर मिलिट्री हॉस्पिटल पहुंच गया। मृतक सैनिक के विवाहित दो रेखा व शिल्पी बहनें हैं। ग्रामीणों की जानकारी के अनुसार उसका शव गांव सोमवार की सुबह आने की उम्मीद बताई गई है। माँ रामरानी की तबीयत खराब होने के कारण एक दिन पूर्व ही अस्पताल से डिस्चार्ज चार्ज होकर आई हैं।

उन्हें बेटे की मौत के जानकारी नहीं दी गई है। युवा सैनिक के आकस्मिक निधन की खबर से जहां परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया। क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। सैन्य अकादमी रुझेई के संचालक उदल फौजी, पूर्व प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह, जगत नारायण त्रिपाठी, पूर्व प्रधान अजय तिवारी ने युवा सैनिक के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।