पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उन्नाव में मिले डेंगू के 30 मरीज:जिला अस्पताल के अलग-अलग वार्डों में चल रहा इलाज, बुखार के 74 मरीजों की टायफाइड रिपोर्ट आई पॉजिटिव

उन्नाव13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उन्नाव में मिले डेंगू के 30 मरीज - Dainik Bhaskar
उन्नाव में मिले डेंगू के 30 मरीज

उन्नाव जिले में एक साथ 30 मरीजों की रिपोर्ट डेंगू पॉजिटिव आई है। वहीं 74 टायफाइड के भी पॉजिटिव केस मिले है। हालांकि राहत भरी खबर यह है कि पॉजिटिव मिले डेंगू मरीजों में किसी की भी हालत गंभीर नहीं बताई जा रही है। मरीजों को जिला अस्पताल के अलग-अलग वार्डों में शिफ्ट कर उपचार किया जा रहा है। अस्पताल में भर्ती एक मरीज हरदोई जिले का भी है।

टायफाइड के 74 मरीजों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

उन्नाव में कोरोना के बाद अब डेंगू कहर बनकर लोगों का टूट रहा है। पिछले एक सप्ताह से सैकड़ों की संख्या में बुखार से ग्रसित मरीज जिला अस्पताल पहुंच रहे थे, जिनका डेंगू, टायफाइड व अन्य जांचों का सैंपल लिया जा रहा था। बुधवार को जिला अस्पताल में एक साथ 30 मरीजों की डेंगू पॉजिटिव रिपोर्ट आने से हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य महकमा बेहतर उपचार देने के साथ ही अन्य तैयारियों में जुट गया है। कुछ देर बाद ही टायफाइड के 74 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

बनाए गए स्पेशल वार्ड में मरीज किए गए शिफ्ट

मुख्य चिकित्साधिकारी सत्य प्रकाश ने बताया कि डेंगू के मरीजों की रिपोर्ट आई है। मरीजों को अलग वार्ड में शिफ्ट किया गया है। साफ-सफाई के साथ ही बेहतर उपचार देने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं। जिला अस्पताल में डेंगू के मरीजों के लिए पहले से ही तैयारियां की गई थीं। डेंगू का स्पेशल वार्ड बनाया गया था। आज रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी मरीजों को डेंगू वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

साफ-सफाई का रखें ध्यान, समय पर लें दवा

सीएमओ ने बताया कि बेहतर उपचार के साथ ही साफ-सफाई का बेहतर ध्यान रखा जाएगा और मरीजों को समय-समय पर दवाएं उपलब्ध कराई जाएं, जिससे कि वह जल्द से जल्द स्वस्थ हो सकें। जिला अस्पताल में बनाए गए स्पेशल डेंगू वार्ड में मरीज और स्वास्थ्य कर्मियों के अलावा बाहर से आने वाले किसी भी व्यक्ति की एंट्री पर रोक लगा दी गई है। स्वास्थ्य कर्मियों की मानें तो आने-जाने से गंदगी फैलती है और मच्छर पनपने की संभावना होती है। नगर पालिका के कर्मचारी एंटी लारवा का छिड़काव कर रहे हैं, जिससे मच्छरों को मारा जा सके।

खबरें और भी हैं...