उन्नाव...दहेज के लालच में विवाहिता को दिया तीन तलाक:मारपीट करके घर से बाहर निकाला, 10 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ केस

उन्नावएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दहेज के लालच में पत्नी को दिया तलाक। - Dainik Bhaskar
दहेज के लालच में पत्नी को दिया तलाक।

उन्नाव में दहेज में नगदी की मांग पूरी न होने पर ससुरालवालों ने विवाहिता के साथ मारपीट की और फिर उसको तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता की शादी डेढ़ साल पहले हुई थी और दो माह के बाद ही उसको तीन तलाक देकर उसके पति ने घर से निकाल दिया था। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पति, जेठ-जेठानी और देवर सहित 10 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।

मायके से नगदी लाने के लिए कहते थे ससुरालीजन

सफीपुर कस्बा क्षेत्र के मियां बाजार निवासी सना पुत्री मोबिन ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि उसका निकाह हरदोई जिला के संडीला कस्बा के छोटा चौराहा निवासी मोहम्मद अहमद पुत्र नुरुल के साथ डेढ़ साल पहले हुआ था। पिता ने हैसियत के अनुसार दहेज दिया था। दो माह बाद से ही मायके से नगदी लाने को लेकर पति मोहम्मद अहमद, जेठ शब्बू, जेठानी गुल्फसा, देवर नूर अहमद, नंद रन्नो और नंदोई फुरकान उसकी पिटाई करने लगे थे।

उन लोगों ने उसको कई दिनों तक भूखा प्यासा रखा। बाद में पति ने तीन बार तलाक कहकर घर से निकाल दिया। तभी से वह मायके में रह रही है। बीती सात अक्टूबर को पिता ने बात करने के लिए उसके पति को घर बुलाया। पति तीन अज्ञात लोगों के साथ आया और गालीगलौज कर जान से मारने की धमकी देकर चला गया।

मामले की पिता ने पुलिस को तहरीर दी। जिसमें उन्होंने बताया कि उनके दामाद ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर उनकी पिटाई की है। वो शादी के बाद से लगातार मेरी बेटी को प्रताड़ित कर रहा था।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की है। कोतवाल चंद्रकांत सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की है। मामले की गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है। जो भी तथ्य साक्ष्य सामने आएंगे उसके आधार पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।